Home » क्रिकेट » ICC Woman Championship: Sri Lanka woman team won 3 wicket in 3rd ODI against Indian woman cricket team
 

महिला क्रिकेट: श्रीलंका ने 3 विकेट से जीता तीसर वनडे, सिरीज पर भारत ने किया कब्जा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2018, 19:08 IST
(file photo )

आईसीसी चैंपियनशिप के तहत खेली गई तीन मैचों की सिरीज के आखिरी मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का श्रीलंका के खिलाफ 3 विकेट की हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि इस हार के बाद भी भारतीय टीम ने 2-1 से सिरीज जीत ली है. भारत ने पहले दो मैचों में जीत हासिल कर अजेय बढ़त हासिल कर ली थी. लेकिन वह जीत के साथ अपना सफर समाप्त नहीं कर सकी.

भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 254 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसको श्रीलंकाई टीम ने एक गेंद बाकी रहते 7 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाकर हासिल कर लिया. श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम की पारी में कप्‍तान सी अट्टापट्टू ने 115 रनों की शतकीय पारी खेली. जिसके दम पर श्रीलंका आखिरी मैच में जीत हासिल करने में सफल रही. सी अट्टापट्टू ने अपनी शतकीय पारी में 133 गेंदों का सामना किया.

ओपनर हसिनि परेरा ने 70 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली. इसमें उन्होंने 13 चौके और 4 चौके लगाए. श्रीलंका का जीत के लिए आखिरी ओवर में 6 रनों की जरूरत थी. श्रीलंका ने पहली पांच गेंदों पर ही जरूरी रन संख्या को हासिल कर लिया.

भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत की पारी में कप्‍तान मिताली राज (नाबाद 125 रन) की शतकीय और ओपनर स्‍मृति मंधाना (51 रन) की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने 5 विकेट पर 253 रन का स्कोर खड़ा किया. मिताली ने अपनी पारी में 143 गेंदों पर 14 चौके और एक छक्‍का लगाया. वहीं, मंधाना ने अपनी पारी में 62 गेंदों पर 6 चौके लगाए. जबकि दीप्ति शर्मा ने 44 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली.

भारत की ओर से अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी और मानसी जोशी ने दो-दो जबकि पूनम यादव और हेमलता ने एक-एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2018: पाकिस्तान पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया, आकंड़े खुद दे रहे हैं गवाही

First published: 16 September 2018, 19:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी