Home » क्रिकेट » ICC Women's T20 World Cup Shafali Verma broke down after Australia beat India by 85 runs
 

टीम इंडिया को मिली 85 रनों से हार तो टूट गई शेफाली वर्मा, मैदान पर रो पड़ी, साथी खिलाड़ी ने संभाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2020, 23:27 IST

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (ICC Women's T20 World Cup) का फाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें टीम इंडिया (Team India) को हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया पहली बार विश्व कप के फाइनल मुकाबले में पहुंची थी. ऐसे में टीम की कोशिश थी कि वो विश्व कप का खिताब अपने नाम कर इतिहास रच देती लेकिन टीम इंडिया इसमें चूक गई और उसे 85 रनों के करारी हार का सामना करना पड़ा है. वहीं इस हार के बाद टीम इंडिया की 16 साल की युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को मैदान पर ही रोते हुए देखा गया. जिसके बाद टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों ने उनको संभाला.

फाइनल में चूकीं शेफाली


विश्व कप के लीग के मुकाबलों में शेफाली ने धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया.यह कहना गलत नहीं होगा कि शेफाली के दमदार प्रदर्शन के दम पर ही टीम इंडिया सेमीफाइनल तक पहुंची. शेफाली वर्मा इस विश्व कप में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज है. लेकिन फाइनल मुकाबले में शेफाली चूक गई और वो मात्र दो रन बनाकर ही आउट हो गई. शेफाली के आउट होने के बाद सलामी बल्लेबाज मंधाना भी रिटायरहर्ट होकर पवेलियन वापस लौट गई.

इतना ही नहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत काफी धमाकेदार रही लेकिन पहले ओवर की पांचवीं गेद पर शेफाली ने ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज एलिसा हेली की आसान सा कैच छोड़ दिया जो टीम इंडिया को काफी भारी पड़ा. क्योंकि जब शेफाली ने यह कैच छोड़ा था तब एलिसा 9 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही थी और जीवनदान मिलने के बाद उन्होंने आतिशी पारी खलते हुए 75 रन बनाए. एलिसा की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया इस मैच में 184 रन बनाने में सफल हो पाई जिसके जवाब में भारतीय टीम 99 रनों पर ही ढ़ेर हो गई.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, रोहित शर्मा समेत इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

First published: 8 March 2020, 23:20 IST
 
अगली कहानी