Home » क्रिकेट » ICC Women’s World Cup australia vs west indies womens world cup 2017 Absence of third umpire denies Australia a clear run-out
 

थर्ड अंपायर की ग़ैरमौजूदगी के चलते Out खिलाड़ी को दिया Not Out

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2017, 15:02 IST

ऑस्ट्रेलिया ने महिला विश्व कप-2017 में निकोल बोल्टन (नाबाद 107) और बेथ मूनी (70) की बदौलत सोमवार को महिला क्रिकेट विश्व कप के चौथे मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से मात दे दी. मगर इस मैच में एक ऐसा शर्मनाक वाकया हुआ, जिसे शायद क्रिकेट इतिहास में कभी भुलाया नहीं जा सकता.

हुआ यूं कि इस मैच में मैदानी अंपायर के अलावा कोई भी थर्ड अंपायर नहीं था. जब 14वें ओवर में वेस्टइंडीज की बल्लेबाज चेडिन नेशन ने गेंद को स्क्वायर लेग की तरफ मारकर 2 रन चुराने की कोशिश की, तो उस दौरान फील्डर ने बॉल सीधे विकेटकीपर के दस्तानों में फेंकी और विकेटकीपर ने बिना देरी किए स्टंप्स भी बिखेर दिए.

मगर मैदानी अंपायर कैथी क्रॉस ने बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया, क्योंकि थर्ड अंपायर की गैरमौजूदगी के चलते डिसीजन रेफर नहीं किया जा सकता था, जबकि बल्लेबाज साफ तौर पर आउट था.

बता दें कि पहली पारी खेलने उतरी कैरेबियाई महिला टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी और 47.5 ओवरों में 204 के कुल योग पर पवेलियन लौट गई. वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (46), कप्तान टेलर (45), चेडियान नेशन (39) ने उपयोगी पारियां खेलीं. वेस्टइंडीज की छह बल्लेबाजी दहाई तक भी नहीं पहुंच सकीं.

ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिस पेरी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए, जबकि जेस जोनासेन और क्रिस्टेन बीम्स को दो-दो विकेट मिले. वेस्टइंडीज की दो बल्लेबाज रन आउट हो पवेलियन लौटीं. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 38.1 ओवरों में दो विकेट खोकर 205 रन बनाते हुए आसान जीत हासिल की.

First published: 27 June 2017, 15:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी