Home » क्रिकेट » ICC Women's World Cup: India must win one day match against New Zealand to reach semifinal on Saturday.
 

ICC Women's World Cup:न्यूजीलैंड को हराकर मिलेगा टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2017, 12:37 IST

भारतीय टीम महिला विश्व कप में शनिवार को न्यूजीलैंड की मजबूत टीम से भिड़ेगी. सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए भारत के पास यह आखिरी मौका है. काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाला यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो जैसा है.

विश्व कप में इन दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए मुकाबलों में न्यूजीलैंड ने नौ मैच में जीत हासिल की है, जबकि भारत को उसके खिलाफ एकमात्र जीत 2005 के विश्व कप सेमीफाइनल में हासिल हुई थी. 

दोनों टीमों को अपने पिछले मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. भारत को ऑस्ट्रेलिया ने जबकि न्यूजीलैंड को इंग्लैंड ने हराया था. किवी कप्तान सूजी बेट्स की अगुवाई में न्यूजीलैंड की टीम अपने तेजतर्रार अंदाज से भारत पर भारी पड़ती है.

बेट्स 2008 के बीजिंग ओलिम्पिक खेलों में अपने देश के लिए बास्केटबॉल खेल चुकी हैं. क्रिकेट में किसी ओलिम्पियन के भाग लेने का यह पहला मौका है. इसके अलावा 16 साल की लेग स्पिनर अमेलिया केर भी अपने प्रदर्शन से भारतीय खिलाड़ियों को चौंकाने का माद्दा रखती हैं.

इस विश्व कप में भारत की बड़ी ताकत बल्लेबाजी है, लेकिन उसी ने उसे पिछले दो मैचों में डुबोया है. स्कोरबोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा न होने पर गेंदबाज भी असहज दिखाई दिए हैं. अच्छी फ्लाइट पर विकेट के पीछे स्टम्पिंग भारत की ताकत रही है.

भारत की कप्तान मिताली राज वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रनों का रिकार्ड अपने नाम कर चुकी हैं. अब उन्हें झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव से अच्छे सहयोग की उम्मीद है. वहीं न्यूजीलैंड की पूर्व कप्तान और मौजूदा कोच टिफिन भारतीय टीम को रोकने के हर संभव प्रयास करने में पीछे नहीं हटेंगी.

First published: 15 July 2017, 12:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी