Home » क्रिकेट » ICC Women's World Cup: mithali raj says nervousness is the main reason of defeat in final with england.
 

मिताली ने बतायी फ़ाइनल में हार की बड़ी वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2017, 11:33 IST

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के बेहद करीबी फाइनल मैच में रविवार को टीम इंडिया हार गई. टीम की कप्तान मिताली राज ने मैच में मिली इस हार पर कहा कि, इंग्लैंड के खिलाफ रन का पीछा करते हुए टीम दबाव में आ गई थी. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें और उनकी टीम को यहां तक पहुंचने का गर्व है.

मिताली ने कहा, "इस विश्व कप में हमने जिस तरह का प्रदर्शन करते हुए दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई, उससे भारत में महिला क्रिकेट की स्थिति बेहतर होगी और खिलाड़ियों को वाजिब तवज्जो मिलेगी."

रविवार को लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए रोमांचक फाइनल मैच में मेजबान इंग्लैंड ने भारत को नौ रनों से हरा दिया. मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में भारत की कप्तान मिताली राज ने कहा, "हां, मुझे टीम पर गर्व है. इंग्लैंड के लिए यह आसान नहीं था, लेकिन उन्हें अपना जज्बा बनाए रखने का श्रेय जाता है. मैच में ऐसा भी समय था, जब हम बराबरी पर थे, लेकिन हम घबरा गए, जिससे यह हार हुई."

उन्होंने कहा, "मुझे लड़कियों पर काफी गर्व है. किसी भी टीम के लिए उन्होंने मैच को आसान नहीं होने दिया. हमने टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. टीम के सभी यंगस्टर्स ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया."

मिताली ने मैदान में मौजूद समर्थकों का भी शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा, "मैं यहां महिला क्रिकेट का समर्थन करने आए सभी प्रशंसकों को धन्यवाद देती हूं. यह सभी महिला क्रिकेटरों के हौसले के लिए बड़ी बात है. निश्चित रूप से यह अनुभव खिलाड़ियों की मदद करेगा. अब हमारे घरों में महिला क्रिकेट को लेकर अलग नजरिया है."

First published: 24 July 2017, 11:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी