Home » क्रिकेट » ICC World Cup 2019 Gautam Gambhir Says Indian World Cup squad is on quality pacer short
 

ICC World Cup 2019: गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को लेकर उठाए सवाल, बताई ये बड़ी कमी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2019, 11:11 IST
(File Photo)

आईपीएल खत्म होती है अब क्रिकेट फैंस की निगाहें क्रिकेट वर्ल्ड कप पर टिकी हुई हैं. वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. अब भारतीय फैंस एक बार फिर से उम्मीद लगाए बैठे हैं कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2011 वाला इतिहास दोहराएगी. लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया के चयन पर सवाल उठने लग गए हैं.

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और अब बीजेपी नेता गौतम गंभीर ने भी वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि विश्व कप टीम के लिए चुनी गई टीम इंडिया में एक तेज गेंदबाज की कमी है. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब विश्व कप लिए चुनी गई टीम इंडिया पर किसी पूर्व खिलाड़ी ने अपनी राय रखी हो. इससे पहले भी कई पूर्व खिलाड़ी इस पर अपनी राय दे चुके हैं.

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया को लेकर गौतम गंभीर ने कहा कि, “मुझे लगता है टीम इंडिया में एक क्वालिटी फास्ट बॉलर की कमी है. बुमराह, शमी और भुवी को और मदद की जरूरत है." उन्होंने कहा कि, "इस बात को लेकर बहस कर सकते हैं की भारत के पास हार्दिक पंड्या और विजय शंकर के तौर पर दो तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं, पर मैं इससे आश्वस्त नहीं हूं. अंत में टीम संयोजन को सही रखना जरूरी है.”

File Photo

बता दें कि टीम इंडिया के चयन होने के बाद कई दिग्गज हैरान रह गए, क्योंकि उन्हें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में जगह ना दिए जाने की वजह समझ नहीं आई. इसके अलावा अंबाति रायडू की जगह विजय शंकर को चुने जाने पर भी सवाल पैदा हुए हैं.

इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन इंग्लैंड और वेल्स में किया जा रहा है. जिसकी शुरुआत 30 मई को होगी. वर्ल्ड कप 2019 का पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होगा. वही टीम इंडिया पहला मैच पांच जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी.

विराट कोहली ने बताया, आखिर क्यों ऋषभ पंत की जगह कार्तिक हुए विश्व कप के लिए सेलेक्ट

First published: 16 May 2019, 11:11 IST
 
अगली कहानी