Home » क्रिकेट » ICC World Cup 2019, INDvBAN: Team India needs 1 point for semifinal, If lose then tough situation
 

INDvBAN: World Cup 2019 से बाहर हो सकता है भारत, आ गई है 2007 जैसी स्थिति?

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2019, 12:10 IST

World Cup 2019 में अपना पिछला मैच इंग्लैंड से गंवा चुकी भारतीय टीम का मुकाबला आज बांग्लादेश से है. बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला जीतना टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी है. टीम इंडिया को सेमिफाइनल में पहुंचने के लिए बस एक प्वाइंट की जरूरत है. अगर टीम इंडिया बांग्लादेश के सामने मैच हार जाती है, तो उसके लिए श्रीलंंका के खिलाफ आखिरी मुकाबला करो या मरो वाला हो जाएगा.

टीम इंडिया का सामना आज एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर बांग्लादेश से होगा. पिछले मैच तक टीम इंडिया अपराजेय चल रही थी. लेकिन भारतीय टीम को अपने पिछले मैच में मेजबान इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 31 रनों से मात दे दी थी. हालांकि अभी टीम इंडिया टेबल प्वाइंट में दूसरे नंबर पर है. 

 

लेकिन बांग्लादेश वह टीम है जिसने साल 2007 के वर्ल्डकप मैच में टीम इंडिया को हराकर वर्ल्डकप से बाहर कर दिया था. उस वर्ल्डकप जैसी स्थिति इस बार भी पैदा हो गई है. साल 2007 के वर्ल्डकप में टीम इंडिया पहले बांग्लादेश और इसके बाद श्रीलंका से ही हारकर बाहर हो गया था.

वर्ल्डकप 2019 में टीम इंडिया के जो दो मैच बचे हैं उसमें उसे आज बांग्लादेश से और आखिरी मैच श्रीलंका से खेलना है. बांग्लादेश के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है. इस विश्व कप में बांग्लादेश ने जैसी क्रिकेट खेल रही है, उसने सभी को हैरान कर दिया है.

 

बांग्लादेश किसी भी टीम का खेल बिगाड़ सकती है. ऐसे में टीम इंडिया को बांग्लादेश की मौजूदा फॉर्म देखकर अलर्ट रहना पड़ेगा. अगर भारत बांग्लादेश के खिलाफ हार जाता है तो श्रीलंका के खिलाफ मैच भी साल 2007 की ही तरह करो या मरो जैसा हो जाएगा.

बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन इस टूर्नामेंट में धमाल मचा रहे हैं. उन्होंने इस विश्वकप में अपने बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया है. न सिर्फ शाकिब अल हसन बल्कि तमीम इकबाल, महमदुल्ला, मुश्फीकुर रहीम, लिटन दास, ने भी जबरदस्त खेल दिखाया है.

World Cup 2019: टीम इंडिया को लग रहा झटके पर झटका, अब यह खिलाड़ी हुआ विश्वकप से बाहर

World Cup 2019: धोनी-जाधव ने जानबूझकर हरवाया मैच ! दिग्गजों ने लगाए बड़े आरोप

First published: 2 July 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी