Home » क्रिकेट » ICC World Cup 2019 Match schedule: India vs Pakistan world cup 2019 Match on 16th june in Manchester
 

वर्ल्ड कप 2019 का ऐलान, इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान के बीच घमासान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2018, 11:51 IST

अगले साल इंग्लैंड और वेल्स की सरजमीं पर होने वाले 12वें वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच जहां पांच जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा. वहीं, 16 जून को भारत का सामना मैनचेस्टर में अपनी चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होगा. वर्ल्ड कप 2019 को ध्यान में रखते हुए आईपीएल के 12वें सीजन का आयोजन भी 29 मार्च से 19 मई तक करने का ऐलान किया गया है.

लोढ़ा कमेटी की सिफारिश के अनुसार आईपीएल और किसी अंतरराष्ट्रीय मैच 15 दिनों के अंतर से होना जरूरी है. इस सिफारिश को ध्यान में रखते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने फैसला किया है कि अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में भारत अपना पहला मैच दो जून के बजाए पांच जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा.

मंगलवार को हुई ICC की बैठक में यह फैसला लिया गया कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया पहले तय किए हुए कार्यक्रम के मुताबिक न खेलते हुए तीन दिन बाद विश्व कप 2019 का अपना मुकाबला खेलेगी. बता दें कि अगले साल इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई के बीच विश्व कप का आयोजन होना है.

वहीं, अगर क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट विश्व कप में सबसे ज्यादा रोमांचक मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाएगा. ये मुकाबला एक दूसरे की चिर प्रतिद्वंदी टीमों भारत और पाकिस्तान के बीच होगा. बता दें कि भारत ने विश्व कप में हमेशा पाकिस्तान को हरा का स्वाद चखाया है.

ये भी पढ़ेंः वर्ल्ड कप 2019 के पहले मुकाबले में इस दिग्गज टीम से दो-दो हाथ करेगी टीम इंडिया

इस बीच दिलचस्प बात यह है इससे पहले आईसीसी के विभिन्न टूर्नामेंटों की शुरूआत भारत-पाकिस्तान के मुकाबले से होती थी क्योंकि इसमें स्टेडियम खचाखच भरा होता है. यहां तक कि विश्व कप 2015 में ऑस्ट्रेलिया (एडिलेड) और चैंपियन्स ट्राफी 2017 (बर्मिंघम) में भी ऐसा ही हुआ था.

First published: 25 April 2018, 11:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी