Home » क्रिकेट » ICC World Cup 2019: MS Dhoni played with an injured thumb and spat out blood
 

World Cup 2019: धोनी ने मुंह से थूका खून, फिर भी देश के लिए खेलने का जज्बा नहीं हुआ कम, तस्वीरें वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2019, 12:10 IST

World Cup 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी की जमकर आलोचना हुई थी. धोनी ने उस मैच में 31 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली थी. भारत ने मैच 31 रनों से गंवा दिया था. इसके बाद सोशल मीडिया से लेकर दिग्गज क्रिकेटरों ने भी धोनी की जमकर आलोचना की थी.

अब उसी मैच की एक फोटो वायरल हो रही है. इस फोटो में महेंद्र सिंह धोनी खून थूकते दिखाई दे रहे हैं. यह फोटो धोनी की बल्लेबाजी के दौरान का है. दरअसल, लोगों ने धोनी की धीमी बल्लेबाजी पर तो सवाल उठा लेकिन उनके अंगूठे में लगे चोट को किसी ने तवज्जो नहीं दी. चोट की वजह से हो रहे दर्द के बावजूद वह देश के लिए मैदान पर खेलने आए.

मैच के दौरान धोनी के अंगूठे में दो बार चोट लगी थी, एक बार विकेटकीपिंग करते समय और एक बार बल्लेबाजी करते समय. इससे उनका अंगूठा घायल हो गया था और उससे खून निकल रहा था, लेकिन उन्होंने खेलना जारी रखा.

इस चोटिल अंगूठे से इतना खून निकल रहा था कि उसको चूसने के बाद उनके मुंह में खून आ गया. जिसे उन्होंने मैदान पर थूका. खून थूकने की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद फैंस धोनी के जज्बे और समर्पण की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

गौरतलब है कि रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया 338 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. इस दौरान इंडिया को आखिरी पांच ओवरों में जीतने के लिए 71 रनों की दरकार थी. तब धोनी और जाधव क्रीज पर थे. ये जोड़ी बाउंड्री लगाने में असफल रही और आखिरी 31 गेंदों में मात्र 39 रन ही जोड़ पाई. इन 31 गेंदों में 20 सिंगल और 7 डॉट बॉल थे. धोनी के 42 रन के अलावा जाधव ने 12 रन बनाए थे.

World Cup 2019 के बीच टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने अचानक ले लिया संन्यास, हैरान रह गया BCCI

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के दौरान हुआ था कुछ ऐसा, इस लड़की से मिलने चले गए हिटमैन

First published: 4 July 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी