Home » क्रिकेट » ICC World Cup 2019: Pm Imran khan suggested Pakistan and give success mantra, said win toss and choose bat
 

World Cup 2019: पाक PM इमरान ने दिया सफलता का मन्त्र, कहा- करो ये काम जीत मिलेगी पक्की

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2019, 15:09 IST

आज भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले में पूर्व क्रिकेटर और पाक के पीएम इमरान भी काफी तनाव में हैं. इमरान ने अपने खिलाड़ियों को जीत के मन्त्र के साथ नसीहत भी दी है. इमरान खान साल 1992 में विश्व-विजेता पाकिस्तान टीम के कप्तान रह चुके हैं और वो वर्ल्ड कप भी इंग्लैंड में हुआ था. भारत-पाक के मैच में क्रिकेट मैदान पर जंग जैसा महौल होता है और पूरी दुनिया की निगाहें इसपर बनी रहती है.

 

 

इमरान ने दी नसीहत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपने कप्तान सरफराज अहमद को बताया कि वह टॉस जीतने पर क्या करने का फैसला लें. इमरान ने सरफराज को सलाह देते हुए कहा है कि वह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करें. इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि ''आज के मैच में दोनों टीमें काफी मानसिक दबाव में होंगी. ऐसे में आप अपने दिमाग पर कैसे नियंत्रण करते हैं ये देखने वाली बात होगी और यह मैच का नतीजे तय करेगा. हम भाग्यशाली है कि सरफराज के रूप में हमारे पास एक साहसिक कप्तान है. आज उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.''

भारत-पाक मैच: सट्टा बाजार में कोहली-बुमराह पर सबसे अधिक भरोसा, 1500 करोड़ रुपये दांव पर

आक्रामक रणनीति के साथ खेलें

इमरान ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों से कहा कि वे अपने मन से सभी आशंकाओं को दूर करें और नकारात्मक न सोचें. उन्होंने कहा कि हारने की सभी आशंकाओं जेहन से निकाल देना चाहिए क्योंकि दिमाग एक समय में एक ही विचार को संसाधित कर सकता है. हारने के डर से एक नकारात्मक और डिफेंसिव रणनीति बनाई जाती है जिससे विरोधियों द्वारा महत्वपूर्ण गलतियों पर ध्यान नहीं जाता है. उन्होंने ने कहा कि आक्रामक रणनीति बनाने के लिए, कप्तान सरफराज को विशेषज्ञ बल्लेबाजों और गेंदबाजों के साथ जाना होगा.

भले ही भारत हो फेवरेट

इमरान ने कहा ''अंत में, भले ही भारत फेवरेट हो लेकिन हार के डर को छोड़ दो. बस आप अपना सर्वश्रेष्ठ दें और आखिरी गेंद तक लड़ें. इसके बाद जो भी हो, उसे सच्चे खिलाड़ी की तरह स्वीकार करें. देश की प्रार्थना आप सभी के साथ है. गुड लक"

First published: 16 June 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी