Home » क्रिकेट » ICC World cup 2019: West Indies windies enters in world cup 2019 after beating scotland by 5 runs in Qualifier match
 

इस 'मेहरबानी' की बदौलत वेस्टइंडीज खेलेगा 2019 का वर्ल्डकप

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 12:09 IST

कभी वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे मजबूत टीम कही जाने वाली वेस्टइंडीज़ के सितारे इन दिनों इतने गर्दिश में हैं कि उसे अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिए क्वालीफाई मैच खेलने पड़े हैं. हालांकि वेस्टइंडीज की टीम ने जैसे तैसे विश्व कप 2019 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वेस्टइंडीज़ को वर्ल्डकप में इंट्री पाने के लिए एक अजीब तरह की 'मेहरबानी' मिली है.

 

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज़ ने बुधवार को स्कॉटलैंड को हराकर वर्ल्डकप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. हरारे में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत स्कॉटलैंड को पांच रनों से मात दी. इस मुकाबले में स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 198 रनों पर ढेर कर दिया था. इसके बाद स्कॉटलैंड के सामने 199 रनों का लक्ष्य था.

 

इस मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए 35.2 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 125 रन भी बना लिए थे, लेकिन तभी वेस्टइंडीज की टीम पर एक मेहरबानी हो गई. दरअसल, स्कॉटलैंड के 36वें ओवर के दौरान बारिश आ गई और फिर दोबारा मैच शुरू नहीं हो सका.

ये भी पढ़ेंः Video: एक बार फिर फील्डिंग में दिखा जॉन्टी रोड्स का अवतार

लिहाजा स्कॉटलैंड डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से मैच हार गई क्योंकि उसे इस नियम के हिसाब से 130 रन पर पहुंचना था. इंद्रदेव की मेहरबानी की वजह से वेस्टइंडीज को 5 रन से जीत मिली और इसके साथ ही उसने अगले साल होने वाले एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया.

First published: 22 March 2018, 11:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी