Home » क्रिकेट » ICC World Cup 2019: Will MS Dhoni Wear Gloves With Army Insignia Against Australia match, team members is with dhoni
 

ICC World Cup 2019: क्या आज सेना के चिन्ह वाला ग्लव्स पहनेंगे माही? साथ खड़ी है टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 13:13 IST

ICC World Cup 2019: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच काफी रोचक मुकाबला होने वाला है और दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इसका इंतजार है. ऐसे में सबकी निगाहें महेंद्र सिंह धोनी के दस्ताने पर जरूर होंगी कि क्या वे सेना का बलिदान चिन्ह वाला बैज पहनकर खेलेंगे या नहीं.

जब BCCI और सीओए ने इस मामले पर धोनी का साथ नहीं दिया, तो उनकी टीम के साथियों ने उनसे ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले मुकाबले के दौरान यह चिन्ह धारण करने की अपील की है. अब सेना का चिन्ह पहनने या नहीं पहनने का फैसला अब पूरी तरह धोनी पर आ गया है, टीम के प्लेयर्स ने कहा है कि अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह चिन्ह पहनकर मैदान में उतरेंगे तो हम पूरी तरह उनका साथ देंगे.


ख़बरों की मानें तो, धोनी के सम्मान में साथी खिलाड़ियों ने यह एकता जाहिर है. भारतीय खिलाड़ियों ने साफ कर दिया है कि अगर धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह चिन्ह धारण करते हैं तो इसे लेकर वे उनका साथ देंगे. खिलाड़ियों ने तो धोनी से वही ग्लोब्स पहनने अपील की है, जो वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मैच में पहनकर खेले थे.

विकेटकीपिंग दस्तानों पर बलिदान बैज के मुद्दे पर भले ही प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीईओ राहुल जौहरी ने कहा है कि अगर सेना का चिन्ह आईसीसी के नियमों का उल्लंघन है तो बीसीसीआई इसका उल्लंघन नहीं करेगी. खिलाड़ियों ने कहा कि वो अपने पूर्व कप्तान के साथ हैं. कप्तान विराट कोहली ने भी कहा कि धोनी ने सेना के सम्मान में यह बैज लगाया है और इसमें कोई हर्ज नहीं.

First published: 9 June 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी