Home » क्रिकेट » ICC World Cup 2019 winning team will get 20 million US doller
 

World Cup 2019 जीतने वाली टीम को मिलेगा इतना पैसा, पहले कभी नहीं मिली इतनी बड़ी इनामी राशि

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2019, 18:47 IST

ICC World Cup 2019 जीतने वाली टीम को इस बार इनामी राशि में इतना पैसा मिलेगा जितना पहले कभी नहीं मिला. इस बार की विजेता टीम को 40 लाख डॉलर की इनामी राशि दी जाएगी. बता दें कि वर्ल्ड कप में विजेता टीम को दी जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ा इनामी राशि है.

इसके अलावा टूर्नामेंट के फाइनल में हारने वाली टीम को 20 लाख डॉलर दिया जाएगा. जबकि सेमीफाइनल खेलने वाली प्रत्येक टीम को 8 लाख डॉलर की इनामी राशि दी जाएगी. वहीं लीग स्तर के मैच को जीतने वाली प्रत्येक टीम को 40, 000 डॉलर मिलेगा और लीग स्तर से आगे बढ़ने वाली टीम को एक लाख डॉलर की इनामी राशि मिलेगी.

बता दें कि इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से वर्ल्डकप खेला जाना है. यह 46 दिनों तक चलेगा. प्रतियोगिता में केवल 10 टीमें ही भाग ले रही हैं. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 14 जुलाई को क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले स्टेडियम लॉर्ड्स में होगा.

जबकि सेमीफाइनल मुकाबले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड और बर्मिघम के एजबेस्टन मैदान पर नौ और 11 जुलाई को खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. अभी तक ये दोनों टीमें एक बार भी विश्व कप नहीं जीत पाई हैं.

इस बार क्रिकेट पंडितों ने विश्व कप का आयोजन कर रही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत और पाकिस्तान को विश्व कप की जीत का दावेदार बताया है.

First published: 17 May 2019, 18:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी