Home » क्रिकेट » If IPL 2020 not schedule then these Indian Cricketers Might take Retirement
 

अगर नहीं हुआ आईपीएल 2020 का आयोजन तो इन क्रिकेटर्स के लिए टीम इंडिया के दरवाजे हो जाएंगे बंद!

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2020, 12:45 IST

कोरोना वायरस के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है. वहीं 15 अप्रैल के बाद क्या आईपीएल का आयोजन होगा इसको लेकर भी अभी तक स्थिति साफ नहीं हुई है. हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 15 अप्रैल के बाद आईपीएल का आयोजन हो सकता है और मैचों की भरपाई के लिए शानिवार को भी दो मैच करवनाएं जा सकते है.

महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप के 12वे संस्करण के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से ही टीम इंडिया के बाहर है. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री के साथ साथ पूर्व चयनकर्ता एम एस के प्रसाद और प्रसाद की जगह चुने गए सुनील जोशी ने साफ किया है कि धोनी अगर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल सकती है. लेकिन अगर आईपीएल नहीं हुआ तो ऐसे में धोनी इसी साल अक्टूबर महीने में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप की टीम में अपनी जगह बना पाएंगे इसी उम्मीद काफी कम है क्योंकि उन्हें अब शायद ही टीम में मौका मिले.

 

सुरेश रैना

सुरेश रैना ने साल 2018 में टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मुकाबला खेला था और उसके बाद से ही वो टीम इंडिया से दूर है. इस साल की शुरूआत में रैना ने कहा था कि उनकी निगाहें आईपीएल पर हैं क्योंकि आईपीएल में अगर वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वो टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते है. सुरेश रैना नबंर चार और पांच पर बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है लेकिन टीम इंडिया को इस दोनों स्थानों पर विकल्प मिल चुके है. वहीं अगर आईपीएल नहीं हुआ तो टीम इंडिया में रैना की दोबरा वापसी हो पाएगी, यह असभंव सा है.

 

अजिंक्य रहाणे

टीम इंडिया के टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे बीते कई महीनों से वनडे टीम से बाहर है. इस बार वो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले है. बीते साल ही दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें राजस्थान रॉयल्स के साथ ट्रेड किया था. ऐसे में माना जा रहा था कि रहाणे इस बार आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर टी20 विश्व कप की टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते है इतना ही नहीं वो वनडे टीम में भी वापसी के लिए दावा कर सकते है, लेकिन आईपीएल ना होने के कारण उन्हें वनडे टीम में शामिल होने का सपना छोड़ना पड़ेगा. इतना ही नहीं वो क्रिकेट के छोटे फार्मेट से संन्यास ले सकते है.

 

BCCI का बड़ा एक्शन, संजय मांजरेकर को कमेंट्री पैनल से दिखाया बाहर का रास्ता

कोरोना वायरस के कारण बीसीसीआई को लग सकता है हजारों करोड़ का चूना!

IND vs SA ODI: कोरोना वायरस के कारण रद्द हुई वनडे सीरीज

BCCI का बड़ा फैसला, 15 अप्रैल कर आईपीएल हुआ रद्द

IPL 2020 की शुरूआत 15 अप्रैल के बाद, शानिवार को होंगे दो मुकाबले- मीडिया रिपोर्ट

First published: 14 March 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी