Home » क्रिकेट » If MS Dhoni will follow advice of Sourav Ganguly then no one stop him to play 2019 World Cup
 

अगर 'दादा' की दी यह सलाह मान लेंगे धोनी तो 2019 का वर्ल्डकप खेलने से उन्हें कोई नहीं रोक पाएगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2018, 19:10 IST

भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली ने टीम से बाहर चल रहे दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को एक सलाह दी है. 'दादा' के नाम से पॉपुलर सौरव गांगुली ने कहा कि धोनी एक चैंपियन हैं. टी20 विश्वकप जीतने के बाद उनके पिछले 12-13 साल शानदार रहे हैं. बस उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना है. 

जब गांगुली से धोनी के बारे में भी पूछा गया कि वह पिछले कुछ समय से अच्छे फॉर्म में नहीं हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गईं मौजूदा भारतीय टी-20 और वनडे टीम हिस्सा नहीं हैं. इस पर दादा ने कहा, "जीवन में ऐसा होना चाहिए. आप जो भी काम करते हैं, जहां भी हो, जिस भी उम्र में हो, आपके पास जितना भी अनुभव है, आपको शीर्ष स्तर पर प्रदर्शन करना होगा अन्यथा कोई और आपकी जगह लेगा."

 

वहीं जब गांगुली से 2019 विश्वकप में खेले जाने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों का संभावित नाम पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं एक चयनकर्ता नहीं हूं लेकिन मुझे उम्मीद है कि मौजूदा टीम के 85-90 प्रतिशत खिलाड़ी विश्व कप में खेलेंगे." उन्होंने कहा कि मौजूदा टीम के ज्यादातर खिलाड़ी अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में खेलेंगे.

पढ़ें- इस दिग्गज क्रिकेटर की बेटी पर भड़के पाक बैट्समैन बाबर आजम, हद में रहने को कहा

उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि जब वह वनडे में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे तब उन्हें 15 महीने तक वनडे मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. गांगुली ने कहा कि जीवन में ऐसा होता रहता है. गांगुली ने कहा, "मैं धोनी को शुभकामनाएं देता हूं, हम चाहते हैं कि चैंपियन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें. मेरा अब भी मानना है कि वह लंबे शॉट मार सकते हैं. वह बेजोड़ क्रिकेटर हैं."

पढ़ें- विराट कोहली से डरे ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें जल्द आउट करने के लिए चली नई चाल ! गिलक्रिस्ट ने कही ये बात..

बता दें कि गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ लंबा वक्त गुजारा है. वह भारतीय टीम को नए ऊंचाइयों पर ले गए हैं. फिलहाल वो प्रशासक की भूमिका में हैं और किसी ना किसी तरह भारतीय क्रिकेट को अपना योगदान देते रहते हैं.

First published: 26 November 2018, 19:10 IST
 
अगली कहानी