Home » क्रिकेट » if Team India to beat England 3-0 in ODIs then team number one in ICC ODI Team Rankings
 

इंग्लैंड को वनडे में 3-0 से धूल चटाने पर टीम इंडिया छीन लेगी बादशाहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2018, 16:48 IST

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की T20 सिरीज को 2-1 से जीत लिया और टीम आईसीसी की T20 टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पछाड़कर दूसरे नंबर पर आ गई है. इस समय आईसीसी की T20 टीम रैंकिंग में पहले नंबर पर पाकिस्तान की टीम दूसरे पर टीम इंडिया और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है. टीम इंडिया के पास आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंचने का मौका है.

दरअसल, टीम इंडिया 12 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने हैं अगर इस सिरीज को टीम इंडिया 3-0 से जीत जाती है तो वह आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में पहले नंबर पर आ जाएगी. इस समय टीम इंडिया 122 अंकों के साथ आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है.

टीम इंडिया को पहले नंबर पर आने के लिए 125 अंक के साथ आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में पहले नंबर आ जाएगी और इंग्लैंड की टीम 123 अकं की रैंटिंग के साथ दूसरे नंबर पर आ जाएगी. बता दें कि टीम इंडिया इस समय आईसीसी की टेस्ट टीम रैंकिंग में 3,634 नंबर के साथ पहले नंबर पर है.

इस सिरीज में टीम इंडिया के पास शिखर धवन और रोहित शर्मा ओपनर के रुप में और विराट कोहली, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी जैसे दिग्गज बल्लेबाज मिडिल ओवर के लिए हैं. इसके साथ ही टीम के पास ऑलराउंडर के रुप में हार्दिक पांड्या हैं. इसके साथ ही इंग्लैंड के बल्लेबाजों से निपटने के लिए टीम के पास स्पिनर के रुप में यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज के रुप में सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार यादव हैं.

ये भी पढ़ें: डियर कमिंस...ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का ट्रैक रिकॉर्ड चेक कर लीजिए

First published: 11 July 2018, 16:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी