Home » क्रिकेट » If Virat Kohli makes a century in the 2nd Test against the West Indies, then he will be able to Inzamam-ul-Haq's century in Test cricket
 

विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कोहली की नजरें 'विराट' रिकॉर्ड पर, इंजमाम-उल-हक की करेंगे बराबरी !

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2018, 19:06 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए पहले टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने रिकॉर्ड तोड़कर जीता था. इसके बाद अब इस सिरीज के दूसरे मुकाबले में दोनों टीमें हैदराबाद में 12 अक्टूबर को भिड़ेंगी, इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सिरीज क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर आएंगे. इसके साथ ही वह इस मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं, इस कारनामे के साथ वह पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान इंजमाम-उल-हक की बराबरी कर लेंगे.

बता दें कि इस टेस्ट मैच में अगर कोहली शतक जड़ने में सफल रहे तो ये शतक उनके टेस्ट करियर का 25वां शतक होगा और वह इस मामले में इंजमाम-उल-हक की बराबरी कर लेंगे. कोहली इस शतक को 73वें मैच में पूरा कर लेंगे और इंजमाम-उल-हक ने अपने टेस्ट करियर में 120 टेस्ट मैचों में 49.60 की औसत से 8830 रन बनाए हैं. पाकिस्तान की तरफ से इंजमाम-उल-हक टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं, इनसे पहले नंबर पर यूनिस खान 34 शतक के साथ हैं.

कोहली ने पिछले टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर का 24वां शतक जड़ा था और वह डॉन ब्रैडमेन के बाद सबसे जल्दी 24 टेस्ट शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इसके साथ ही विराट ने अपने टेस्ट करियर का 24वां शतक 123 पारियों में पूरा किया है, सचिन ने अपने टेस्ट करियर के 24वें शतक को 125 पारियों में पूरा किया था और गावस्कर ने 128 पारियों में पूरा किया था.

ये भी पढ़ें: वर्ल्डकप से पहले पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा

First published: 10 October 2018, 19:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी