Home » क्रिकेट » Iftikhar Ahmed Batting at Number Six in Australia Create Record
 

पाकिस्तान के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास, इस मामले में धोनी को छोड़ा पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 November 2019, 18:43 IST

बाबर आजम की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 सीरीज खेलने गई गई पाकिस्तान टीम को पहले मुकाबले में ही हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया है. ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे स्टीव स्मिथ जिन्होंने 51 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली . इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 9 गेंद रहते ही यह मुकाबला अपने नाम किया.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद और बाबर आजम को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संघर्ष नहीं दिखा पाया. टीम का कोई दूसरा बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया. कप्तान बाबर आजम जो इस मुकाबले में बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली. जबकि इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 62 रन बनाए. अपनी इस पारी के दम पर इफ्तिखार अहमद ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

टी 20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया में नंबर छह पर बल्लेबाजी करते हुए इफ्तिखार अहमद की यह पारी किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे बेस्ट पारी है. इससे पहले तक यह रिकॉर्ड एरोन फिंच के नाम था.
उन्होंने यह रिकॉर्ड साल 2011 अपने नाम किया था, जब उन्होंने नाबाद 53 रनों की पारी खेली थी. जबकि इस मामले में तीसरे पायदन पर एम एस धोनी है, जिन्होंने नाबाद 2012 में 48 रन बनाए थे. वहीं अब यह रिकॉर्ड इफ्तिखार अहमद के नाम हो गया है.

इफ्तिखार अहमद का यह पांचवा मुकाबला है. उन्होंने बाकी के पांच मुकाबले में 105.00 की औसत से 105 रन बनाए है. इफ्तिखार अहमद ने अपने करियर का पहला टी20 मुकाबला 2016 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, इस मुकाबले में वो शून्य के स्कोर पर नाबाद पवेलियन लौटे थे.

बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में कमेंट्री करते नजर आ सकते हैं धोनी!

First published: 5 November 2019, 18:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी