Home » क्रिकेट » Indian Cricket Team Squad Announcement for West indies Tour
 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए आज होगा टीम का सिलेक्शन, सेलेक्टर्स को ढूंढना होगा इन सवालों का जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2019, 11:38 IST

भारत का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है और इस दौरे पर जाने वाली टीम का चयन रविवार को होगा. विश्व कप के बाद भारतीय टीम का यह वेस्टइंडीज दौरा काफी अहम माना जा रहा है. रविवार दोपहर 2 बजे मुंबई में बीसीसीआई के दफ्तर में होने वाली इस मीटिंग की अध्यक्षता सेलेक्सन पैनल के हेड एस के प्रसाद करेंगे. बता दे, वेस्टइंडीज दौरे पर भारत को तीन वनडे, तीन टी20 और दो टेस्ट मुकाबले खेलने है.

विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद से ही टीम इंडिया के भविष्य को लेकर बातें चल रही हैं. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में अगले साल टी20 विश्व कप खेला जाना है, जबकि साल 2023 में विश्व कप खेला जाएगा. ऐसे में कई दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि भारत को अभी से ही विश्व कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. क्योंकि आने वाले दिनों में धोनी संन्यास लेने वाले है ऐसे में टीम में नंबर छह पर कौन बल्लेबाजी करेगा इस सवाल का जवाब सेलेक्टरों को ढूंढना होगा.

 

भारतीय टीम के लिए नंबर चार का बल्लेबाज बीते कई सालों से परेशानी का सबब रहा है. इस पोजिशन पर टीम में कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया लेकिन कोई भी अपने आप को साबित नहीं कर पाया. हालांकि रायडू ने अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया है. ऐसे में कौन नंबर चार पर उपयुक्त बल्लेबाज होगा, सेलेक्टरों का इसका भी सवाल तलाशना होगा.

वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय ए टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. मनीष पांडे, शुभमन गिल और श्रेय्यस अय्यर ने इस दौरे पर काफी अच्छा प्रदर्शन करके नबंर चार के बल्लेबाज के लिए अपना दांव ठोका है. यह तीनों ही युवा है और उन्हें भविष्य के तौैर पर देखा जा रहा है. ऐसे में सेलेक्टर इनके प्रदर्शन को नजरअंजाद कर पाते है या नहीं यह भी देखने वाली बात होगी.

 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने बीसीसीआई को जानकारी दे दी है कि वो इस दौरे के लिए उबलब्ध नहीं होने वाले है. ऐसे में पंत के पास अपने आपको साबिक करने का बेहतरीन मौका है.

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया को दो टेस्ट मुकाबले भी खेलने हैं. यह टेस्ट विश्व चैंपियनशिप का हिस्सा है. ऐसे में एक बार फिर टीम में अंजिक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय पर सेलेक्टर भरोसा जता सकते है. हालांकि सेकेल्टरों के सामने गेंदबाजी में किसे टीम में चुना जाए और किसे बाहर बैठाया जाए, इस सवाल से दो चार होना पडेगा.

Video: लाइव मैच के दौरान कमेंरट्री बाक्स में डियो लगाती दिखी यह महिला कमेंटेटर, वीडियो हुआ वायरल

First published: 21 July 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी