Home » क्रिकेट » Wriddhiman Saha Catch:In Bengaluru Test Indian Wicket Keeper Wriddhiman Saha Takes A Stunning Catch
 

बेंगलुरु टेस्ट में रिद्धिमान साहा ने लपका कमाल का कैच, दिलाई माही की याद

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2017, 15:28 IST
(सौ. स्टार क्रिकेट)

भारतीय क्रिकेट में एक समय ऐसा था जब पूर्व कप्तान और मिस्टर कूल माही टेस्ट टीम के कप्तान के साथ-साथ टीम इंडिया के विकेट कीपर भी हुआ करते थे. माही महज विकेटकीपर ही नहीं थे बल्कि उनका कैच लपकने का अंदाज और स्टंपिंग करने का तरीका नैनाभिराम दृश्य हुआ करता है. मगर अपने फैसलों से दुनिया को हैरान करने वाले माही ने 26 दिसंबर 2014 को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी.

टीम इंडिया के पास उस समय विकेटकीपिंग के लिए कोई विकल्प नहीं दिख रहा था. धोनी के संन्यास के बाद कीपिंग की जिम्मेदारी दी गई भारत के उभरते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को. हाल ही में संपन्न हुए बेंगलुरु टेस्ट में विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने अपने विकेटकीपिंग से सबको अपना मुरीद बना लिया.

 

वीडियो में देखिये साहा का जबरदस्त कैच

मैथ्यू वेड का पकड़ा कमाल का कैच

साहा की इस विकेटकीपिंग ने महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी. क्रिकेट फैंस रिद्धिमान साहा के इस कमाल को देखकर दंग रह गए और साहा को धोनी का दूसरा अवतार बताने लगे. भारत ने बेंगलुरु टेस्ट में बाजी पलटते हुए ये मैच 75 रन से जीत लिया था. इसी के साथ टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है.

बेंगलुरु टेस्ट में साहा ने अपनी विकेटकीपिंग से मैदान में उस वक्त रोमांच पैदा कर दिया जब 28वें ओवर में साहा ने आर अश्विन की गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैथ्यू वेड का बेहद ही शानदार कैच पकड़ा. यह कैच इतना हैरतअंगेज था कि भारतीय टीम के कप्तान और टीम सहित मैदान में मौजूद एक-एक दर्शक अचंभित हो गया. टीवी के सामने बैठे दर्शक भी दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर हो गए.

First published: 9 March 2017, 15:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी