Home » क्रिकेट » IND v AUS 3rd ODI Live: Australian won the toss & elected to bat first, Virat Kohli
 

IND v AUS 3rd ODI Live: वार्नर आउट, ऑस्ट्रेलिया का 31 ओवर में स्कोर 179/1

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2017, 15:36 IST

पांच वनडे मैचों की सिरीज के शुरुआती दो मैच जीतने के बाद तीसरा मैच रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. टीम इंडिया को 14वें ओवर में पहली सफलता वार्नर के विकेट के रूप में मिली. मेहमान टीम ने 31 ओवर में 1 विकेट खोकर 179 रन बना लिए हैं.

सलामी बल्लेबाज ऐरन फिंच (93) और स्टीव स्मिथ (40) रन पर खेल रहे हैं. 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने डेविड वार्नर (42)  को अपना शिकार बनाया. इससे पहले शुरुआती ओवरों में भारतीय गेंदबाजी का सामना करने में थोड़ा जूझना पड़ा.

वहीं, पिछले दो मैचों में कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है और यही कारण है कि भारत इस सीरीज में 2-0 की बढ़त ले चुका है.

भारत ने चेन्नई और कोलकाता में खेले गए दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया के 19 विकेट गिराए हैं, जिसमें से 10 विकेट इन दोनों ने लिए हैं. कोलकाता में कुलदीप ने हैट्रिक भी ली थी. रविवार को होने वाले तीसरे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती इन दोनों से निपटने की होगी.

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आज होने वाला पांचवां अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय मैच है. यह दो साल के बाद हो रहा है. भारत इस सीरीज में पिछले दोनों मैच जीत चुकी है, वहीं दर्शक इंदौर में हो रहे तीसरे मैच में भी जीत की उम्मीद लगाए हुए हैं. 

रहाणे ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "वह (ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज) इन दोनों को नहीं पकड़ पा रहे हैें, यह हमारे लिए अच्छी बात है. दोनों अच्छी योग्यता वाले गेंदबाज हैं और घरेलू क्रिकेट में दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. वनडे में मध्य के ओवरों में विकेट लेना बेहद जरूरी होता है. दोनों ही गेंदबाज बिना समय लिए यही कर रहे हैं. इन दोनों का टीम में होना हमारे लिए अच्छा है."

चौथे मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वापसी पर कर सकते हैं. उनके आने पर रहाणे को टीम से बाहर जाना पड़ सकता है. इस पर रहाणे ने कहा कि वह कोशिश करेंगे और भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे.

First published: 24 September 2017, 13:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी