Home » क्रिकेट » IND v AUS 3rd ODI Live: Virat Kohli may break these two records in Indore today
 

IND v AUS Inore ODI: विराट कोहली आज बना सकते हैं यह दो रिकॉर्ड

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 24 September 2017, 18:05 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सिरीज का तीसरा मैच रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. यूं तो इस मैच में भी कप्तान विराट कोहली जीत के ईरादे से मैदान में उतरेंगे लेकिन इसके साथ ही वे रविवार को दो रिकॉर्ड भी बना सकते हैं.

इससे पहले रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 293 रन बनाए हैं. टीम इंडिया को जीत के लिए 294 रनों की जरूरत है. वहीं, विराट कोहली के लिए यह मैच काफी मायने रखता है.

जैसे ही विराट कोहली इस मैच में 41 रन बना लेते हैं, वे बतौर कप्तान सबसे कम पारियों में 2000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन जाएंगे. वे इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हाशिम अमला का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

 

हाशिम अमला ने 21 जनवरी 2011 को अपने 41वें वनडे मैच में सबसे तेजी से 2000 रन बनाए थे. बतौर कप्तान कोहली रविवार को 41 रन बनाते ही यह रिकॉर्ड 39वें मैच में तोड़ देंगे.

इसके अलावा अगर टीम इंडिया रविवार को ऑस्ट्रेलिया को यह मुकाबला हरा देती है तो कप्तान कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर लेंगे. श्रीलंका को लगातार 5 मैचों में हराने के बाद रविवार को यह नौवां मैच है, जिसे जीतते ही कोहली धोनी के लगातार 9 वनडे मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

First published: 24 September 2017, 18:05 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

अगली कहानी