Home » क्रिकेट » IND V AUS LIVE: Chennai King MS Dhoni & Hardik Pandya half century helps Team India to reach 281 for 7
 

IND V AUS LIVE: धोनी-पांड्या की धमाकेदार जोड़ी के चलते टीम इंडिया ने बनाए 7 विकेट पर 281 रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2017, 17:37 IST

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे वनडे मैच में धोनी और पांड्या की जोड़ी के चलते टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 281 रन बनाए. केवल 87 रन पर 5 विकेट खोने वाली टीम इंडिया को धोनी और पांड्या ने संकटमोचक बनकर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

पांच वनडे सिरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन देखने वाली कंगारू टीम शायद पूरी तैयारी के साथ उतरी थी. इसका नतीजा निकला कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रहाणे 3.3 ओवर में 15 गेंदें खेलकर केवल 5 रन बनाकर ही पवैलियन लौट गए. रहाणे को नाथन कल्टर-नाइल ने अपना शिकार बनाया और वेड ने उनका कैच लपका.

इसके बाद 5.1 ओवर में कल्टर-नाइल ने ही भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपना शिकार बनाया. 4 गेंदों का सामना कर रहे कोहली बिना खाता खोले मैक्सवेल को अपना कैच दे बैठे. इसी ओवर की तीसरी गेंद पर कल्टर-नाइल ने मनीष पांडेय को अपना शिकार बनाया और उन्हें शून्य के स्कोर पर पवैलियन वापस भेज दिया. इस वक्त टीम इंडिया का स्कोर 11 रन पर तीन विकेट हो गया था.

वहीं, सलामी जोड़ी के दूसरे खिलाड़ी रोहित शर्मा 15.6 ओवर में अपना विकेट स्टोइनिस को दे बैठे. 44 गेंदों पर 28 रन बनाने वाले शर्मा का कैच कल्टर-नाइल ने लपका. फिर मैदान पर आए केदार जाधव ने कुछ अच्छे शॉट्स दिखाए और 54 गेंदों पर 40 रन बनाने के बाद स्टोइनिस की गेंद पर कार्टराइट को कैच दे बैठे. टीम इंडिया ने 21.3 ओवरो में 87 रन पर 5 विकेट खो दिए थे.

अब बारी आई पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की और उन्होंने टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया. धोनी ने शानदार खेल दिखाते हुए 79 (88) रन बनाए. धोनी ने चार चौके और दो छक्के जड़े. मैच के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर फॉकनर ने धोनी को बाउंड्री के पास वार्नर से कैच आउट करवाया. 

हार्दिक पांड्या मैच को मोड़ने वाले साबित हुए. पांड्या ने 66 गेंदों पर ताबड़तोड़ 83 रन बनाए. अपनी पारी में पांड्या ने 5 छक्के और 5 चौके जड़े. एक ओवर में तो पांड्या ने लगातार एक चौका और तीन छक्के मारे और उस ओवर में कुल 24 रन बटोरे. रविवार के मैदान पर टीम इंडिया को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में पांड्या ने बड़ी जिम्मेदारी निभाई. हालांकि 40.5 ओवर में जंपा की गेंद पर वो फॉकनर को कैच दे बैठे. 

वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने धोनी का साथ देते हुए 30 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए. कुमार ने अपनी पारी में पांच चौके जड़े.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कल्टर नाइल  सबसे सफल गेंदबाज बने और उन्होंने 10 ओवरों में 44 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं, स्टोइनिस ने दो जबकि फॉकनर और जंपा ने 1-1 विकेट झटका.

First published: 17 September 2017, 17:28 IST
 
अगली कहानी