Home » क्रिकेट » IND V AUS LIVE: Hardik Pandya becomes game changer, made Team India score respectable
 

IND V AUS LIVE: हार्दिक पांड्या बने संकटमोचक, धोनी के साथ मचाया धमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2017, 17:08 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे पांच वनडे सिरीज के पहले मैच में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के संकटमोचक बनकर सामने आए. बेहद सस्ते में पांच विकेट खोने वाली टीम इंडिया को पांड्या ने धोनी के साथ मिलकर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 44.2 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 225 रन बना लिए थे. 

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन देखने वाली कंगारू टीम शायद पूरी तैयारी के साथ उतरी थी. इसका नतीजा निकला कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रहाणे 3.3 ओवर में 15 गेंदें खेलकर केवल 5 रन बनाकर ही पवैलियन लौट गए. रहाणे को नाथन कल्टर-नाइल ने अपना शिकार बनाया और वेड ने उनका कैच लपका.

इसके बाद 5.1 ओवर में कल्टर-नाइल ने ही भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपना शिकार बनाया. 4 गेंदों का सामना कर रहे कोहली बिना खाता खोले मैक्सवेल को अपना कैच दे बैठे. इसी ओवर की तीसरी गेंद पर कल्टर-नाइल ने मनीष पांडेय को अपना शिकार बनाया और उन्हें शून्य के स्कोर पर पवैलियन वापस भेज दिया. इस वक्त टीम इंडिया का स्कोर 11 रन पर तीन विकेट हो गया था.

वहीं, सलामी जोड़ी के दूसरे खिलाड़ी रोहित शर्मा 15.6 ओवर में अपना विकेट स्टोइनिस को दे बैठे. 44 गेंदों पर 28 रन बनाने वाले शर्मा का कैच कल्टर-नाइल ने लपका. फिर मैदान पर आए केदार जाधव ने कुछ अच्छे शॉट्स दिखाए और 54 गेंदों पर 40 रन बनाने के बाद स्टोइनिस की गेंद पर कार्टराइट को कैच दे बैठे. टीम इंडिया ने 21.3 ओवरो में 87 रन पर 5 विकेट खो दिए थे.

अब बारी आई पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की और उन्होंने टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया. खबर लिखे जाने तक धोनी ने नाबाद 47 (70) रन बना लिए थे.

वहीं, दूसरे छोर पर उनका साथ देने आए हार्दिक पांड्या मैच को मोड़ने वाले साबित हुए. पांड्या ने 66 गेंदों पर ताबड़तोड़ 83 रन बनाए. अपनी पारी में पांड्या ने 5 छक्के और 5 चौके जड़े. एक ओवर में तो पांड्या ने लगातार एक चौका और तीन छक्के मारे और उस ओवर में कुल 24 रन बटोरे. रविवार के मैदान पर टीम इंडिया को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में पांड्या ने बड़ी जिम्मेदारी निभाई. हालांकि 40.5 ओवर में जंपा की गेंद पर वो फॉकनर को कैच दे बैठे.

खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 44.2 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 225 रन बना लिए थे. भुवनेश कुमार 10 रन पर खेल रहे थे.

आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कार्टराइट इस मैच के जरिए वनडे प्रारूप में पदार्पण कर रहे हैं. इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया टीम में जेम्स फॉकनर और नाथन कल्टर-नाइल की वापसी हुई है.

टीमें :
भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह.

आस्ट्रेलिया टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, हिल्टन कार्टराइट, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्‍स स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, पैट कमिंस, नाथन कल्टर-नाइल और एडम जाम्पा.

First published: 17 September 2017, 17:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी