Home » क्रिकेट » IND v AUS Live: MS Dhoni extraordinary Stumping of Glenn Maxwell in Eden Garden on 2nd ODI
 

IND v AUS Live: विकेट के आगे नहीं चले धोनी तो पीछे से दिखाया कमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2017, 20:28 IST

वाकई महेंद्र सिंह धोनी को यूं ही शानदार खिलाड़ी नहीं कहा जाता. पिछले तमाम मैचों में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया के संकटमोचक बने धोनी बृहस्पतिवार को अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके. लेकिन विकेट के पीछे उन्होंने शानदार कीपिंग करते हुए कमाल दिखाया.

बृहस्पतिवार के कोलकाता के ईडेन गार्डन स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे सिरीज का दूसरा मैच खेला ज रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और निर्धारित 50 ओवरों में 252 रन के स्कोर पर पूरी टीम पवैलियन लौट गई.

मैच में विराट कोहली 92 (107) से अपना शतक पूरा करने से रह गए. वहीं, पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी सस्ते में पवैलियन लौट गए. मैदान पर उतरते ही पहली बार पर चौका मारने वाले धोनी को रिचर्डसन ने स्मिथ के हाथों कैच आउट करवाया. धोनी ने 10 गेंदों पर 5 रन ही बनाए.

 

अपने बल्ले से प्रशंसकों को निराश करने वाले धोनी ने लेकिन मैच की दूसरी पारी में खुश कर दिया. हुआ कुछ यूं की ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल मैदान पर खेल रहे थे. पिछले ओवर में मैक्सवेल ने दो छक्के जड़कर अपने ईरादे साफ कर दिए थे.

23वां ओवर चहल फेंक रहे थे और मैक्सवेल बल्लेबाजी कर थे. इस ओवर में अचानक धोनी ने एक साधारण गेंद को हाथों में लपका और विकेटकीपिंग दिखाते हुए तेजी से विकेट गिरा दिए. हालांकि मैक्सवेल क्रीज पर ही थे और धोनी का यह प्रयास बेकार गया.

लेकिन धोनी की यह एक चाल थी, वो विस्फोटक शॉट्स मार रहे मैक्सवेल पर दबाव बनाना चाहते थे. ओवर की पांचवीं गेंद ने पहले तो मैक्सवेल का ध्यान भटकाया और लेग साइड आने वाली गेंद अपना रास्ता बदलकर राइट हुई और फिर मैक्सवेल के पैड से टकराती हुई दोनों पैरों के बीच से पीछे धोनी के हाथों में पहुंच गई.

बस फिर क्या था धोनी ने कमाल की फुर्ती दिखाते हुए उछलकर विकेट गिरा दिए और मैक्सवेल को आउट कर दिया. मैक्सवेल एक बारगी तो कुछ समझ नहीं सके लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि धोनी ने उन्हें मैदान से बाहर कर दिया है.

First published: 21 September 2017, 20:28 IST
 
अगली कहानी