Home » क्रिकेट » IND v AUS ODI Live: Check what MS Dhoni behind stumps said to Kuldeep Yadav before his hat-trick
 

कुलदीप यादव का खुलासा, हैट-ट्रिक से पहले धोनी ने कहा था...

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2017, 15:38 IST
(Twitter)

कोलकाता के ईडेन गार्डन स्टेडियम में बृहस्पतिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट-ट्रिक लेकर कमाल दिखाने वाले गेंदबाज कुलदीप यादव की सफलता के पीछे की असल वजह पूर्व कप्तान एमएस धोनी हैं.

बृहस्पतिवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ. एकदिवसीय मैच में कपिल देव और चेतन शर्मा के बाद हैट-ट्रिक लेने वाले कुलदीप यादव तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. मैच जीतने के बाद बातचीत में कुलदीप यादव ने अपनी इस हैट-ट्रिक को स्पेशल बताते हुए इसके पीछे की प्रमुख वजह धोनी द्वारा उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए बोले गए शब्दों को बताया.

कुलदीप ने खुलासा किया कि मैथ्यू वेड और ऐस्टॉन ऐगर को पवैलियन भेजने के बाद बल्लेबाजी करने आए पैट कमिंस को गेंद डालने से पहले धोनी ने उनसे क्या कहा. उन्होंने धोनी से पूछा था कि अब अगली गेंद कैसी डाली जाए.

उन्होंने कहा, "मैंने माही भाई से पूछा कि अब मैं कैसी गेंद डालूं." धोनी ने जवाब दिया, "तुझे जैसा भी लगता है, वो डाल." यादव बोले, "उन्होंने मुझे भरोसा दिलाया इस बात से मैं बहुत खुश था."

और धोनी की सलाह कुलदीप के काम भी आई और इस चाइनामैन गेंदबाज ने पैट कमिंस को भी वापस स्टेडियम भेजकर लगातार तीसरा विकेट लेकर हैट-ट्रिक बना ली.

33वें ओवर में 54 रनों पर तीन विकेट लेने वाले कुलदीप यादव से पहले 1991 में कपिल देव और 1987 में चेतन शर्मा एकदिवसयी मैचों में यह कारनामा कर चुके हैं.

इससे पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप 2014 में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलते हुए कुलदीप हैट-ट्रिक ले चुके हैं. हालांकि बृहस्पतिवार को मैच खत्म होने के बाद कुलदीप ने कहा कि पहले पांच ओवर डालते वक्त वो जूझ रहे थे. लेकिन बाद में उन्होंने लय पकड़ी और अब सब इतिहास बन गया है. 

First published: 22 September 2017, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी