Home » क्रिकेट » IND v NZ T20 Live Delhi: Ashish Nehra facilitated with Trophy in Farewell match against New Zealand, Shreyash Debut in Int cricket
 

IND v NZ T20: आखिरी मैच में आशीष नेहरा को खास अंदाज में दी गई विदाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2017, 19:36 IST

फिरोजशाह कोटला में बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी T20 मैच के साथ ही अपने क्रिकेट करियर का समापन करने वाले तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भारतीय टीम ने ट्रॉफी से नवाजा. यह मैच इस स्टेडियम में आए दर्शकों के लिए ही नहीं, बल्कि भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों, नेहरा और श्रेयस अय्यर के लिए भी बेहद अहम है.

इस मैच से जहां एक ओर नेहरा क्रिकेट जगत से संन्यास ले रहे हैं, वहीं अय्यर अंतरराष्ट्रीय T20 प्रारूप में पदार्पण कर रहे हैं.

नेहरा ने पहले ही एलान कर दिया था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली के कोटला स्टेडियम में बुधवार को होने वाला T20 मैच उनका आखिरी मैच होगा.

इस मौके पर फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के एक छोर का नाम नेहरा के नाम पर रखा गया है. नेहरा ने अपने 18 साल के लंबे करियर की शुरुआत फरवरी 1999 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में की थी. अपने करियर में अब तक खेले गए कुल 26 टी-20 मैचों में उन्होंने 34 विकेट लिए हैं.

श्रेयस इस मैच से राष्ट्रीय टीम में पदार्पण कर रहे हैं. वह इस मैच में नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरेंगे. इस मौके पर उन्हें भारतीय टीम की नीली कैप दी गई. 

First published: 1 November 2017, 19:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी