Home » क्रिकेट » IND v NZ T20 Live Delhi: New Zealand won toss & invited Team India to bat
 

IND v NZ T20: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी, स्कोर 6 ओवर में 47

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2017, 19:27 IST

नई दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में बुधवार को खेले जा रहे पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दो मैचों की सिरीज के पहले टी20 मैच में मेजबान टीम के खिलाड़ी आशीष नेहरा अपने करियर का अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं. इस मैच के साथ ही वह क्रिकेट जगत से संन्यास ले लेंगे.

खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 46 रन बना लिए हैं. शिखर धवन ने 29 (22) और रोहित शर्मा ने 16 (14) रन बना लिए हैं.

इस मौके पर फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का एक छोर नेहरा के नाम पर रखा गया है. भारत के तेज गेंदबाज नेहरा ने अपने 18 साल के लंबे करियर की शुरुआत फरवरी 1999 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में की थी. अपने करियर में अब तक खेले गए कुल 26 T20 मैचों में उन्होंने 34 विकेट लिए हैं.

इस मैच से श्रेयस अय्यर अंतरराष्ट्रीय T20 में पदार्पण कर रहे हैं. वह चौथे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे.

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, टॉम लाथम (विकेटकीपर), हेनरी निकोलस, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और ईश सोढ़ी।

First published: 1 November 2017, 19:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी