Home » क्रिकेट » IND v SL 3rd ODI Live Score: Team India won series against Sri Lanka by 2-1 in Visakhapatnam by 8 wickets, Shikhar Dhawan, Rohit Sharma, Vir
 

IND v SL: रोहित की कप्तानी, गब्बर के शतक और धांसू गेंदबाजी से टीम इंडिया ने जीती सिरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2017, 20:24 IST

विशाखापट्टनम के एसीए-वीसीए स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया ने गब्बर और गेंदबाजों की बदौलत सिरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और श्रीलंका ने मेजबान टीम को 216 रनों का विजय लक्ष्य दिया. इसे टीम इंडिया ने केवल 32.1 ओवर में 219 रन बनाकर जीत लिया.

टीम इंडिया की ओर से गब्बर यानी शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 85 गेंदों पर नाबाद 100 रन बनाए. धवन ने अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के जड़े. दूसरे छोर पर शिखर का साथ दिनेश कार्तिक ने दिया और 3 चौकों की मदद से 31 गेंदों पर नाबाद 26 रन बनाए. कार्तिक ने चौका जड़कर टीम इंडिया को मैच और सिरीज में जीत दिलाई.

वहीं, मैच में शानदार गेंदबाजी करके तीन विकेट लेने पर कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. वहीं, तीन मैचों में लगातार अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर 84 के औसत और 106 के स्ट्राइक रेट से 168 रन बनाने वाले शिखर धवन को मैन ऑफ द सिरीज का खिताब मिला. जबकि श्रेयस अय्यर को 162 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सिरीज चुना गया.

इससे पहले श्रेयस अय्यर ने दमदार खेल दिखाया और केवल 63 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्का जड़कर 65 रन बनाए. वहीं, कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 14 गेंदों पर केवल 7 रन ही बना सके और उन्होंने एक छक्का जड़ा. श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा और अकीला धनंजय ने 1-1 विकेट लिया.

इससे पहले श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई और 44.5 ओवरों में 215 रन बनाकर आल आउट हो गई. श्रीलंका की ओर से उपुल थरंगा ने सर्वाधिक 95 रन बनाए. थरंगा के साथ सादिरा समाराविक्रमा (42) ने दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की शतकीय साझेदारी की लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज इस रफ्तार को बरकरार नहीं रख सके.

भारत की ओर से यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन जबकि हार्दिक पांड्या ने दो विकेट झटके. वहीं, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की झोली में भी एक-एक विकेट आया.

वहीं, रोहित शर्मा की कप्तानी में यह सिरीज खेल रही टीम इंडिया ने कप्तान का सिर ऊंचा रखा और विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने अपना विजय अभियान जारी रखा. पहली बार कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने भी जीत दर्ज कर अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराई.

First published: 17 December 2017, 20:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी