Home » क्रिकेट » Ind v SL Nagpur Test Live: After Murali Vijay, Cheteshwar Pujara hits century & put Sri Lanka on back foot
 

नागपुर टेस्टः श्रीलंका के खिलाफ मुरली के बाद पुजारा ने भी ठोका शतक

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2017, 16:25 IST

नागपुर में खेले जा रहे श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मुरली विजय के बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी शानदार शतक ठोंक दिया. एक ही दिन में दो शतकों ने मैच में मेहमान टीम की स्थिति को कमजोर कर दिया है.

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में तीन टेस्ट मैचों का दूसरा मैच खेला जा रहा है. शनिवार को दूसरे दिन टीम इंडिया ने श्रीलंका के पहली पारी में बनाए गए 205 रनों का पीछा करते हुए 7 रनों के आगे खेलना शुरू किया. शुक्रवार को पहले दिन टीम इंडिया ने श्रीलंका को 205 रनों पर ऑल आउट कर दिया था और टीम इंडिया ने 7 रन के स्कोर पर केएल राहुल के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया था.

शनिवार को मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा के बीच शतकीय साझेदारी हुई. जहां मुरली विजय तेजी से रन बंटोर रहे थे, चेतेश्वर पुजारा धीमी बल्लेबाजी करते हुए मुरली विजय को खुलकर खेलने का मौका दे रहे थे. मैच में पहले मुरली विजय ने 187 गेंदो पर 9 चौके और 1 छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया.

चाय के बाद इसके बाद मुरली हेराथ की गेंद पर परेरा को कैच दे बैठे. विजय ने 221 गेंदों पर 128 रन बनाए और अपनी पारी में 11 चौके और 1 छक्का जड़ा. वहीं, इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने हाथ खोले और 11 चौकों की मदद से 246 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. पुजारा ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का 14वां शतक जड़ा.

खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 92 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 291 रन बना लिए थे. कप्तान विराट कोहली 40 (53) रन पर जबकि पुजारा 114 (265) रन पर खेल रहे थे.

First published: 25 November 2017, 16:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी