Home » क्रिकेट » IND vs AFG test: afghanistan coach phil simmons cited that rashid khan in not 19 year old but his body posses 30 year old mind
 

राशिद खान की उम्र को लेकर बड़ा खुलासा, कोच बोले- 19 नहीं, इतने साल के हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 14:52 IST

अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान की स्पिन गेंदबाजी का हर कोई कायल हो गया है. कई दिग्गज खिलाड़ी उनकी तारीफ कर चुके हैं. अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए राशिद खान को टीम में जगह दी है.

वह भारत के खिलाफ होने वाले इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच से इस फॉर्मेट में डेब्यू करेंगे. लेकिन इस टेस्ट मैच से पहले राशिद खान सुर्खियों में बने हुए हैं. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच फिल सिमंस भी राशिद की गेंदबाजी के कायल है. उन्होंने राशिद की तारीफ करते हुए कहा कि राशिद खान भले ही अभी 19 साल के हैं, लेकिन उनका दिमाग किसी 30 साल के व्यक्ति से कम नहीं है. उनको टेस्ट क्रिकेट में सफलता पाने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी.

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर फिल सिमंस ने भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच को लेकर कहा कि राशिद अभी 19 साल का है, लेकिन उसका दिमाग 30 साल जितना परिपक्व है. वह जानता है कि उससे टीम को क्या उम्मीदें हैं. लेकिन मुजीब को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

वह फिलहाल युवा है. उसकी उम्र 17 साल है. देखते हैं कि वो कैसे निपटता है. उन्होंने आगे कहा कि ये हमारे लिए मुश्किल स्थिति है. हमारी टेस्ट और T20 टीम एक साथ अभ्यास कर रही हैं, लेकिन जैसे जैसे समय नजदीक आ रहा है. चीजे आसान होती जा रही है. उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ होने वाला टेस्ट हमारे गेंदबाजों के लिए अग्निपरीक्षा के समान है.

हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा जरूरी धैर्य होता है. राशिद ने आयरलैंड के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. उम्मीद है कि वो उसको दोहराएंगे. इसके अलावा उसने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भी विकेट लिया.

First published: 2 June 2018, 14:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी