Home » क्रिकेट » Ind vs Afg Test day 2 live score: Afghanistan all out on 109 runs against india in Historic test
 

Ind vs Afg: ऐतिहासिक टेस्ट में फॉलोआन भी नहीं बचा पाई अफगान आर्मी, 109 रन पर डाले हथियार

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 14:30 IST

India vs Afghanistan Only Test Match day 2 Live Update: ऐतिहासिक और अपने डेब्यू टेस्ट मैच में अफगानिस्तान की टीम 100 रन भी नहीं बना पाई उससे पहले ही धराशायी हो गई. बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट मैच भारत ने अफगानिस्तान को 109 रनों पर ढेर कर दिया.

बता दें कि टीम इंडिया ने पहली पारी में शिखर धवन, मुरली विजय की शतकीय, लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या की अर्धशतकीय पारी की बदौलत अफगानिस्तान के सामने 474 रन बनाए थे, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम कोई कमाल नहीं दिखा सकी. लिहाजा टीम के बुलंद हौसले चकनाचूर हो गए.

अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी ने सबसे ज्यादा(24) रन बनाए. नबी के मुजीब उर रहमान ने 15 रन बनाए. जबकि सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और रहमत शाह ने 14-14 रन बनाए. शहजाद और रहमत के अलावा हस्मतुल्लाह शहिदी और कप्तान असगर स्टानिकजई ने 11-11 रन बनाए.

अफगानिस्तान की टीम एक सेशन भी नहीं खेल पाई. टीम इंडिया के सामने अफगानिस्तान 27.5 ओवर में ऑल आउट हो गई. इस समय अफगानिस्तान भारत की पहली पारी के आधार पर 365 रन से पीछ है. अभी अफगानिस्तान को फॉलोआन खेलना है. ऐसे में लग रहा है भारत ये मैच पारी और कुछ रन से बड़ी आसानी से जीत जाएगा.

भारत की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत उमेश यादव ने की लेकिन पहली सफलता हार्दिक पांड्या ने मोहम्मद शहजाद को रन आउट कर दिलाई. इस मुकाबले में आर अश्विन को चार विकेट मिले, जबकि रविंद्र जड़ेजा और इशांत शर्मा को 2-2 विकेट मिले. इसके अलावा एक विकेट उमेश यादव को मिला.

बता दें कि इस मुकाबले का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा. हालांकि पहले दिन के दो सत्र भारत के नाम रहे तो अफगानिस्तान ने तीसरे सत्र में दिखा दिया कि उनमें भी जोश है. टीम इंडिया ने पहले दिन के खेल समाप्त होने के बाद दूसरे दिन 347 रन पर 6 विकेट से आगे खेलना शुरू किया और टीम ने दूसरे दिन अपने सभी विकेट खोकर 445 रन बनाए.


बता दें कि दूसरे दिन की सुबह आर अश्निन और हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने आए लेकिन अश्विन 18 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने रविंद्र जड़ेजा के साथ मिलकर 77 रन की साझेदारी की और टीम के स्कोर 400 के पार पहुंचाया. इसके बाद जड़ेजा 20 रन बनाकर आउट हो गए. इसके थोड़ी देर बाद हार्दिक भी चलते बने.

पहले दिन लंच तक शिखर धवन का जलवा रहा और उन्होंने करियर का 7 वां शतक(107 रन) लगाया. इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए लंच से पहले शतक लगाने के मामले में वीरेंद्र सहवाग(99 रन) को पीछे छोड़ दिया. वहीं, दूसरेे सेशन में मुरली विजय का विजय अभियान जारी रहा और उन्होंने करियर का 12वां शतक (105 रन) लगाया.

इसके अलावा केएल राहुल ने 54 रनों की पारी खेली तो वहीं हार्दिक पांड्या ने शानदार 71 रन बनाए. वहीं, अगर अफगानिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो यमीन अहमदजई ने तीन, वफादार ने दो और मोहम्मद नबी, राशिद खान और मुजीब उर रहमान को एक-एक विकेट मिला.

First published: 15 June 2018, 14:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी