Home » क्रिकेट » IND vs AFG Test, first day: Afghanistan Fight Back After Shikhar Dhawan & Murali Vijay Early Charge on Day one
 

IND vs AFG, Day 1: धवन - विजय के शतकीय प्रहार के बाद आखिरी सेशन में अफगानिस्तान की वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 18:50 IST

भारत-अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 347 रन बना लिए हैं. भारत की पारी में शिखर धवन (107) और मुरली विजय (105) ने शतकीय पारी खेली. वहीं केएल राहुल ने 54 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए अभी तक यामीन अहमदजई ही सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं, उन्होंने दो विकेट हासिल किए.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पारी की शुरुआत करने आए धवन और विजय ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले सेशन में अफगानिस्तान को कोई सफलता हासिल नहीं करने दी. लंच से पहले भारत ने बिना किसी नुकसान पर 158 रन ठोक दिए. ओपनर शिधर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का सातवां शतक भी पूरा किया.

लंच के बाद भारत को धवन के रूप में झटका लगा. इसके बाद मुरली विजय और केएल राहुल ने भी अफगानी गेंदबाजों को जमकर परेशान किया. दोनों टी- ब्रेक तक भारत विकेट नहीं गिरने दिया. हालांकि इस दौरान बीच बीच में बारिश ने भी खलल डालने की कोशिश की. जिसकी वजह से खेल रोकना पड़ा. भारत ने टी-ब्रेक तक एक विकेट के नुकसान पर 248 बना लिए.

इसके बाद तीसरे सेशन में अफगानिस्तान ने वापसी करते हुए भारत पर दबाव बनाने की कोशिश की. तीसरे सेशन में भारत ने 99 रन बनाए और अपने पांच विकेट गंवाए. तीसरे सेशन में मुरकली विजय शतक लगाने के बाद आउट हो गए. इसके कुछ देर बाद ही राहुल भी चलते बने.

भारत ने आखिरी सेशन में मुरली विजय (105), केएल राहुल (54), रहाणे (10), पुजारा (35) और दिनेश कार्तिक (4) के विकेट गंवाए. अफगानिस्तान के लिए यामीन अहमदजई ने 2 विकेट, वफादार, मुजीब रहमान और राशिद खान को एक एक विकेट मिला है.

First published: 14 June 2018, 18:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी