Home » क्रिकेट » Ind vs Afg Test live score: Murali Vijay imposed 12th test hundred against Afghanistan in Historic test
 

ऐतिहासिक टेस्टः न चोट लगी, न आउट हुए फिर भी मुरली विजय को 99 रन पर छोड़ना पड़ा मैदान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 15:22 IST
(ICC Tweet)

India vs Afghanistan Only Test Match Live Update: अफगानिस्तान और भारत के बीच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे ऐतिहासिक और एकमात्र टेस्ट में मुरली विजय शतक के बेहद करीब हैं. मुरली विजय अपने टेस्ट करियर के 12वां शतक के इतने नजदीक हैं कि वह सिर्फ एक गेंद में रन बनाकर ये सेंचुरी ठोक सकते हैं. लेकिन इसमें एक चीज आड़े आ रही है वो है बारिश.

दरअसल, इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच को बारिश ने दूसरी बार रोक दिया है. पहले 46वें ओवर में बारिश पड़ी तो मैच टी ब्रेक तक रोकना पड़ा लेकिन जैसे ही टी ब्रेक के बाद तीसरा ओवर चल ही रहा था कि फिर इंद्रदेव बरस पड़े और फिर से मैदान खिलाड़ियों को छोड़ना पड़ा, जिसमें मुरली विजय भी शामिल थे जो 99 रन बनाकर नॉट आउट थे. इससे पहले जब खेल रुका था तो विजय 94 रन बनाकर नॉट आउट थे.

ऐतिहासिक टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शतक जड़ा. इस मुकाबले में शिखर धवन ने टेस्ट करियर का 7वां शतक लगाया. हालांकि शिखर धवन इस मैच 96 गेंदों में 107 रन बनाकर आउट हो गए. इस दौरान उन्होंने 19 चौके और 3 छक्के लगाए.

बता दें कि इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. इसी के साथ टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खबर लिखे जाने तक 48.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 264 रन पर बना लिए हैं. फिलहाल बारिश की वजह से खेल रुका हुआ है.

दरअसल, शिखर धवन ने टेस्ट मैच के पहले दिन लंच से पहले शतक जड़ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. ओपनिंग डे पर लंच से पहले शतक जड़ने के मामले में शिखर धवन भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जबकि वर्ल्ड क्रिकेट में ये कारनामा उनसे पहले 5 खिलाड़ियों ने कर दिखाया है.

इससे पहले भारत के लिए ये रिकॉर्ड पूर्व विस्फोटक और सलामी बल्लेबाज वीरेद्र सहवाग के नाम था. सहवाग ने साल 2006 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ ओपनिंग डे पर लंच से पहले 99 रन बनाए थे. लेकिन इस टेस्ट में शिखर धवन ने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

First published: 14 June 2018, 15:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी