Home » क्रिकेट » Ind vs Afg Test: Pm Narendra Modi congratulate Afghanistan people for their first historic test match against India Best wishes to both team
 

Ind vs Afg Test: अफगानिस्तान के लिए ऐतिहासिक पल, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 9:17 IST
(File Photo)

अफगानिस्तान के लिए गुरुवार 14 जून का दिन ऐतिहासिक है. अफगानिस्तान के लिए ये दिन इसलिए ऐतिहासिक है क्योंकि उसे अपना पहला टेस्ट टीम इंडिया के खिलाफ खेलना है. ये ऐतिहासिक और एकमात्र टेस्ट कुछ ही देर में बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

इसी के साथ अफगानिस्तान टेस्ट मैच खेलने वाली 12वीं टीम बन जाएगी. अफगानिस्तान के इसी ऐतिहासिक पल को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अफगानिस्तानियों के अलावा दोनों टीमों को शुभकामनाएं दी हैं.

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है, "मैं अफगानिस्तान के लोगों को उनकी क्रिकेट टीम द्वारा खेले जाने वाले पहले और ऐतिहासिक इंटरनेशनल टेस्ट मैच के लिए शुभकामनाएं देता हूं. खुशी है कि अफगानिस्तान ने ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत को चुना."

पीएम मोदी ने आगे लिखा, "दोनों टीमों के लिए शुभकामनाएं! आशा है कि खेल दोनों देश के लोगों को नजदीक लाएगा और दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत होंगे."

आपको बता दें कि इससे पहले टेस्ट मैच का दर्जा भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, इंग्लैंड, आयरलैंड, वेस्ट इंडीज (विंडीज) जिम्बाब्वे और अब अफगानिस्तान का नाम इस लिस्ट में शामिल हो गया है. 

ये भी पढ़ेंः अद्भुुत: दोहरे शतक से भी नहीं भरा पेट तो 5 विकेट लेकर रच दिया इतिहास

First published: 14 June 2018, 8:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी