Home » क्रिकेट » ind vs afg test: team india Biggest innings wins his test career in India vs Afghanistan Test match
 

IND vs AFG, Test: अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने वो कर दिखाया जो 86 सालों में नहीं हुआ

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 18:20 IST
(Twitter: BCCI)

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच हुए ऐतिहासिक टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को एक इनिंग्स और 262 रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने टेस्ट मैचों में एक खास रिकॉर्ड बना लिया है. टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 262 रन से हराकर टेस्ट मैचों में ऐतहासिक जीत हासिल की है.

बता दें कि टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को अब तक के टेस्ट मैचों में सार्वाधिक रनों से हराया है. इससे पहले साल 2007 में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 239 रन से हराया था और साल 2017 में श्रीलंका को भी 239 रन से हराया था. ऑस्ट्रेलिया को साल 1998 में 219 से हराया है.

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन और मुरली विजय की शतकीय पारी की बदौलत अफगानिस्तान के सामने 474 रन बनाए हैं. टीम इंडिया की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 94 गेंदों में 71 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 10 शानदार चौके भी जड़े. 

 

पहले दिन शिखर धवन ने अपने टेस्ट करियर का 7 वां शतक(107 रन) लगाया. इसके बाद मुरली विजय का विजय अभियान जारी रहा और उन्होंने करियर का 12वां शतक (105 रन) लगाया.

भारत के लिए दूसरी पारी में उमेश यादव और रविंद्र जडेजा ने 3-3 विकेट हासिल किए. वहीं पहली पारी में अश्विन ने 4 विकेट, इशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट और उमे्श यादव के खाते में एक विकेट गया.

ये थे टीम के खिलाड़ी

भारत: शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव.

अफगानिस्तान: मोहम्मद शहजाद, जावेद अहमदी, रहमत शाह, असगर स्टेनिकाजई (कप्तान), अफसर जजाई (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, हशमतुल्ला शाहिदी, राशीद खान, मुजीब उर रहमान, यामिन अहमदजई, वफादार.

First published: 15 June 2018, 18:07 IST
 
अगली कहानी