Home » क्रिकेट » IND vs AUS 2nd ODI: India beat Australia by 36 Runs
 

IND vs AUS 2nd ODI: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया, सीरीज हुई 1-1 से बराबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2020, 10:41 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम(India vs Australia 2nd ODI Rajkot) में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया(Team India) ने ऑस्ट्रेलिया(Australia) को 36 रनों से हराकर यह मुकाबला अपने नाम किया है. टीम इंडिया को सीरीज(India vs Australia ODI Series) के पहले मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा जबकि दूसरे मुकाबले में उसने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबरी कर ली है. दोनों देशों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाएगा. ऐसे में रविवार को होने वाला मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होने वाला है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के करते हुए टीम इंडिया(Team India) ने निर्धारित 50 ओवरों में 340 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. भारत से मिले 340 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत काफी खराब रही. टीम को वार्नर के रूप में पहला झटका लगा. इकसे बाज क्रीज पर आए स्मिथ(Steve Smith) ने एरोन फिंच(Aaron Finch) के साथ मिलकर टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन जैसे ही यह पारी टीम के लिए मुश्किले पैदा करती जडेजा(Ravindra Jadeja) ने फिंच को राहुल(KL Rahul) द्वारा स्टंप आउट कराकर टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई. फिंच 33 के निजी स्कोर पर पवेलियन वापस लौटे.


अपने करियर के दूसरे वनडे मुकाबले में बल्लेबाजी करने आए लाबुशाने ने स्मिथ के साथ मिलकर टीम की पारी को बखूबी संभाला. दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी हुई. लाबुशाने46 रन बनाकर आउट हुए. लाबुशाने के आउट होने के बाद एलेक्स कैरी ने स्मिथ के साथ मिलकर टीम को मजबूत परिस्थिति में लाने का प्रयास किया. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पारी का मैच का 38वां ओवर फेंकने आए कुलदीप यादव(Kuldeep yadav) ने पूरा मैच ही पलट कर रख दिया. कुलदीप ने पहले कैरी को 18 रनों के स्कोर पर आउट किया इसके बाद स्मिथ को 98 रनों के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी.

स्मिथ के आउट होने के बाद मैच पूरी तरह से भारत की पकड़ में आ गया और अंत में आकर शमी, सैनी और बुमराह की तीकड़ी ने आपना काम कर दिया और टीम को जीत दिलाई.

वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने मजबूत शरूआत दिलाई. रोहित शर्मा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली ने 78 रनों कीपारी खेली. जबकि शिखर धवन शतक से चूक गए और वो 96 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. वहीं केएल राहुल जो इस मुकाबले में नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए थे उन्होंने धमाकेदार 80 रनों की पारी खेली.

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, शिखर धवन हुए चोटिल, तीसरे वनडे से हो सकते हैं बाहर

First published: 17 January 2020, 21:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी