Home » क्रिकेट » IND vs AUS 2nd ODI Rajkot: Manish Pandey Took David Warner Stunning Catch
 

Video: मनीष पांडे ने हवा में उछलते हुए एक हाथ से लिया शानदार कैच, वार्नर का खुल रह गया मुंह

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2020, 19:10 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया(Team India) ने निर्धारित 50 ओवरों में 340 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. हालांकि टीम इंडिया ने इतना बड़ा स्कोर जरूर खड़ा किया लेकिन कोई भी भारतीय बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाया. शिखर धवन(Shikhar Dhawan) इस मुकाबलें में 96 रनों के स्कोर पर आउट हुए. वहीं इस मुकाबले में दो साल बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे मनीष पांडे(Manish Pandey) अपने बल्ले से कोई जादू दिखाने में सफल नहीं हो पाए. मनीष पांडे मात्र 2 रन बनाकर आउट हुए. भले ही मनीष इस मुकाबले में अपने बल्ले से कोई कारनामा नहीं दिखा पाए लेकिन उन्होंने फील्डिंग के दौरान टीम इंडिया को एक बड़ी सफलता दिलाई.

राककोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में भारत से मिले 341 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम(Australia Cricket Team) की शुरूआत काफी खराब रही. टीम को डेविड वार्नर(David Warner) के रूप में पहला झटका लगा. वार्नर जब 15 रनों के स्कोर पर खेल रहे थे तब उन्हें शमी ने उन्हें मनीष के हाथों कैच करवाकर टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई. लेकिन अगर यह कहा जाए कि शमी के इस विकेट में पूरा हाथ मनीष पांडे का रहा तो गलत नहीं होगा.

मैच का चौथा ओवर फेंकने तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी(Mohammed Shami) आए थे. इस ओवर की पहली गेंद पर वार्नर ने चौका लगाया. वहीं दूसरी गेंद शमी ने उनसे थोड़ा दूर फेंकी लेकिन इस पर वार्नर ने तेजी से अपना बल्ला घुमाया और गेंद को ऑफ साइड में खेलने का प्रयास किया. लेकिन कवर पाइंट पर खड़े मनीष पांडे ने छलांग लगाते हुए एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा. मनीष के इस शानदार कैच को देखकर वार्नर को यकीन नहीं हो रहा था.

बता दें, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अच्छी शुरूआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए81 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने 78 रन बनाए जबकि नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल 80 रन बनाकर आउट हुए.  वहीं अंत में जडेजा ने 20 रन बनाए और टीम के स्कोर को 340 तक पहुंचाया.

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बतौर ओपनर वनडे में बनाए सबसे तेज 7 हजार रन

First published: 17 January 2020, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी