Home » क्रिकेट » IND vs AUS 2nd ODI Rajkot Playing XI Prediction Pitch Report
 

IND vs AUS 2nd ODI: Rajkot में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2020, 21:20 IST
IND vs AUS 2nd ODI Rajkot Playing XI Prediction

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को राजकोट में तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. मुंबई में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया के लिए जरूरी है कि वो दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज करे. लेकिन सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम के रिकॉर्ड को देखकर तो यह कहना गलत नहीं होगा कि टीम इंडिया के लिए यह काफी मुश्किल होने वाला है.

राजकोट का रिकॉर्ड

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया दो मुकाबले खेल चुकी है और दोनों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया ने यहां पहला मुकाबला साल 2013 में इग्लैंड के खिलाफ खेला था जबकि दूसरा मुकाबला उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. वहीं राजकोट में टॉस भी काफी मायने रखता है कि टॉस यहां जो टॉस जीतता है वो पहले बल्लेबाजी करने जाता है. इस स्टेडियम में हुए दोनों मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है.

पिच रिपोर्ट

सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है. इस मैदान पर वनडे का सर्वाधिक 325 है जो इंग्लैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ बनाया था. ऐसे में कोई भी कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेगा यह कहना गलत नहीं होगा. राजकोट की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार नहीं होती है.

विराट करेंगे नंबर तीन पर बल्लेबाजी

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में हुए मुकाबले में जिस तरह से हार का सामना करना पड़ा है उसके बाद यह तय माना जा रहा है कि विराट कोहली दूसरे वनडे मुकाबले में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आएंगे क्योंकि पहले मुकाबले में मध्यक्रम का कोई बल्लेबाज सफल नहीं हो पाया था. वहीं अगर टीम इंडिया को इस मुकाबले में चेज करना पड़ता है तो इसके लिए एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होगी जो नंबर छह पर आकर बड़े शार्ट लगा सके. ऐसे में मनीष पांडे को मौका मिले इसकी उम्मीद भी की जा रही है. जबकि गेंदबाजी में दो बदलाव देखने को मिल सकते है. टीम में चहल की वापसी हो सकती है जबकि तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को मौका दिया जा सकता है. बात अगर ऑस्ट्रेलिया की करें तो टीम विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है.

संभावित प्लेइंग इलेवन भारत: रोहित शर्मा(उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली(कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी

First published: 16 January 2020, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी