Home » क्रिकेट » IND vs AUS 3rd ODI: India Need 287 runs to Win match and Series
 

IND vs AUS 3rd ODI: भारत के 10 बल्लेबाजों को मिलकर बनाने होंगे 287 रन, जीत जाएंगे सीरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2020, 20:50 IST
(BCCI Twitter)

India vs Australia ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्ना एरोन फिंच(Aaron Finch) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 286 रनों का स्कोर खड़ा किया है और भारत को 287 रनों का लक्ष्य दिया है. ऑस्ट्रेलिया(Australia) की तरफ से इस मुकाबले में स्टीव स्मिथ(Steve Smith) ने131 रनों की पारी खेली.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम(Australia Cricket Team) की शुरूआत सही नहीं रही और 50 रनों के भीतर ही दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए लाबुशाने(Marnus Labuschagne) ने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. वहीं लाबुशाने ने इस मुकाबले में अपना अर्धशतक भी पूरा किया है. लाबुशाने के वनडे करियर का यह पहला अर्धशतक है.

वहीं लाबुशाने के आउट होने के बाद क्रीज पर आए एलेक्स कैरी ने स्मिथ के साथ साझेदारी को आगे बढ़ाया. स्मिथ और एलेक्स कैरी जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब एकबाग लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले में 300 से अधिक का स्कोर खड़ा कर देगी. लेकिन एक बार फिर कुलदीप यादव(Kuldeep Yadav) ने टीम को इस मुकाबले में वापसी कराई और कैरी को पवेलियन की राह दिखाई.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन स्टीव स्मिथ ने बनाए. स्मिथ ने इस मुकाबले में 131 रनों की पारी खेली. साल 2017 के बाद स्मिथ का यह पहला शतक है. वहीं इस पारी के साथ ही स्मिथ ने अपने करियर में 4 हजार वनडे रन भी पूरे कर लिए. 

टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में मोहम्मद शमी ने चार विकेट झटके जबकि नवदीप सैनी, कुलदीप यादव ने एक-एक बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. वहीं जडेजा ने दो विकेट अपने नाम किए.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन(Shikhar Dhawan) इस मुकाबले में बल्लेबाजी के लिए नहीं आएंगे. रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और केएल राहुल(KL Rahul) ने टीम इंडिया के लिए पारी की शुरूआत की है. शिखर धवन को फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें एक्स-रे के लिए अस्पताल लेकर जाया गया था.

अब हार्दिक पांड्या की वजह से टला न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन

First published: 19 January 2020, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी