Home » क्रिकेट » IND vs AUS 3rd ODI: Shikhar Dhawan Injured and Gone For Xray Might not able to bat
 

IND vs AUS 3rd ODI: टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किल, चोटिल हुए शिखर धवन, बल्लेबाजी करने पर संशय बरकरार

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2020, 16:59 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) के तीसरे और अहम मुकाबले में टीम इंडिया(Team India) को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन(Shikhar Dhawan) इस मुकाबले में भी चोटिल हो गए है और वो फील्डिंग नहीं कर रहे हैं. उनकी जगह चहल टीम इंडिया के लिए क्षेत्ररक्षण कर रहे है. वहीं अपडेट के मुताबिक धवन को एक्सरे के लिए लेकर जाया गया है. शिखर धवन जब एक्स-रे के बाद वापस आंएगे तब टीम इंडिया के फीजियो उनकी जांच करेंगे. उसके बाद ही यह कंफर्म किया जाएगा कि धवन बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे की नहीं.

दरअसल, मैच के पांचवे ओवर की तीसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच(Aaron Finch) ने कवर की दिशा में शार्ट खेला था. शिखर धवन इसी स्थान पर फील्डिंग कर रहे थे. शिखर धवन ने डाइव लगाकर गेंद को रोकने की कोशिश में अपना बाया कंधा चोटिल कर बैठे.

 

बता दें, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सीरीज के दूसरे मुकाबले में जो राजकोट में हुआ था उसमें भी बल्लेबाजी करने के दौरान चोटिल हो गए थे. धवन को बल्लेबाजी के दौरान पसलियों में चोट आई थी. जिसके बाद वो दूसरे मुकाबले में भी फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे. ऐसे में सवाल होता है कि क्या भारत को एक कोई सब्सिट्यूट बल्लेबाज नहीं मिलेगा.

हालांकि इसका जवाब है नहीं क्योंकि सभी यह जानते हैं कि धवन दूसरे वनडे में भी चोटिल थे. लेकिन तीसरे वनडे में उनके कंधे में चोट आई है. ऐसे में यह देखना काफी महत्वपूर्ण होने वाला है कि क्या धवन का विकल्प टीम इंडिया को मिलाता है या नहीं.

गौरतलब हो, तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने 36 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हराया था. ऐसे में तीसरा वनडे मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है.

8 साल से टीम इंडिया से बाहर प्रवीण कुमार करने जा रहे थे आत्महत्या लेकिन..

First published: 19 January 2020, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी