Home » क्रिकेट » IND vs AUS 3rd Test: CA on racial abuses faced by India cricketers - Perpetrators will be banned
 

IND vs AUS 3rd Test: दर्शकों द्वारा मोहम्मद सिराज पर की गई नस्लीय टिप्पणी की जांच करेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, कर सकता है बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2021, 22:34 IST

चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs Australia Test Series) का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. यह मुकाबला खेल के कारण नहीं बल्कि दर्शकों के व्यवहार के कारण चर्चा में बना हुआ है. सिडनी टेस्ट के चौथे दिन भी मोहम्मद सिराज पर दर्शकों द्वारा नस्लीय टिप्पणी की गई है.

भारतीय खिलाड़ियों ने इस मामले में तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भी शिकायत की थी. लेकिन, इसके बावजूद चौथे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों पर दर्शकों द्वारा नस्लीय टिप्पणियां जारी रही. सिडनी टेस्ट के चौथे दिन लंच ब्रेके के बाद जब ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की बल्लेबाजी जारी थी, उस दौरान सिराज ने अंपायर और कप्तान से इस बारे में शिकायत की थी. इसके कारण कुछ देर खेल भी बाधित हुआ था.


बता दें, चौथे दिन जब कैमरून ग्रीन ने सिराज के एक ओवर में दो छक्के जड़े थे, उसके बाद मैच के 87वें ओवर के दौरान सिराज बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करने गए थे. इस दौरान दर्शकों द्वारा उन पर नस्लीय टिप्पणी की गई थी. इसके बाद 10 मिनट के लिए खेल रूका रहा. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के सुरक्षा कर्मियों द्वारा 6 लोगों को वहां से हटाया गया और उसके बाद दोबारा से खेल शुरू हो पाया. वहीं अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भी इस मामले में बयान जारी किया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर कहा है कि बोर्ड ने इस मामले में जांचशुरू कर दी है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बारे में बयान जारी कर कहा,"शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में दर्शकों के एक ग्रुप के भारतीय टीम के सदस्यों पर नस्लवादी टिप्पणी की घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दोहराता है कि हर तरह के भेदभाव को लेकर हमारी नीति स्पष्ट है. हम इसे क़तई बर्दाश्त नहीं करेंगे."

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आगे कहा गया,"क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर भेदभावपूर्ण व्यवहार की कड़े शब्दों में निंदा करता है. अगर आप नस्ली गालियां देते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में आपकी कोई ज़रूरत नहीं."

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस बारे में माफी भी मांगी गई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा,"नस्लीय टिप्पणियों के लिए कोई जगह नहीं है, अगर आप ये सब चीजें करते हैं तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में आपका स्वागत नहीं है. एक बार दोषी की पहचान हो जाए तो उसपर कार्रवाई की जाएगी. मेजबान के तौर पर हम अपने दोस्त भारत से माफी मांगते हैं."

वहीं इस बारे में आईसीसी की तरफ से भी बयान जारी किया गया है. आईसीसी ने अपने बयान में कहा,"अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद सिडनी क्रिकेट मैदान में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान नस्लवाद की घटनाओं की कड़ी निंदा करता है और इसकी जांच में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सभी आवश्यक समर्थन देने की पेशकश करता है."

IND vs AUS 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया ने 312/6 की पारी घोषित, टीम इंडिया को जीत के लिए चाहिए 407 रन

First published: 10 January 2021, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी