Home » क्रिकेट » IND vs AUS 3rd Test: Everything you need to know before Match Start
 

IND vs AUS 3rd Test: रोहित शर्मा के आने के बाद किसी खिलाड़ी को बैठना पड़ेगा बाहर, मैच से पहले जाने सब कुछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2020, 9:36 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है. इस मैच से पहले दोनों देशों की टीम में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं. जहां रोहित शर्मा टीम के साथ जुड़ गए हैं , वहीं कांगारू टीम में वार्नर की वापसी हुई है. दूसरी तरफ मेलबर्न में हुए मुकाबले में उमेश यादव चोटिल हो गए थे, उनकी जगह कौन टीम में अपनी जगह बनाएगा इसको लेकर भी सवाल बना हुआ है.

रोहित शर्मा के लिए किसकी दी जाएगी बली

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बुधवार को टीम के साथ जुड़ गए हैं. उनके टीम में जुड़ने के बाद से ही यह सवाल बना हुआ है कि उनके आने के बाद किसे बाहर जाना पड़ेगा, मयंक अग्रवाल या हनुमा विहारी. मयंक ने पहले टेस्ट में 17 और 9 रन बनाए जबकि दूसरे टेस्ट में मयंक के बल्ले से 0 और 5 रन आए. मयंक अग्रवाल की तकनीक को लेकर सवाल उठ रहे हैं. दूसरी तरफ हनुमा विहारी के साथ भी यही है. हनुमा विहारी ने 16 और 8 रन बनाए, जबकि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 21 रन बनाए.


 

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रोहित और केएल राहुल दोनों की टीम में वापसी होगी और मयंक और हनुमा विहारी को बाहर बैठना पड़ेगा. रोहित जहां ओपनिंग करेंगे, राहुल मध्यक्रम में नजर आ सकते हैं. हालांकि, इसकी संभावना काफी कम दिखती है. वहीं मयंक अग्रवाल की जगह टीम में रोहित को मौका दिया जा सकता है.

डेविड वार्नर की टीम में हुई वापसी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह सीरीज अभी तक सही नहीं रही है. दोनों मैचों में टीम एक बार भी 200 से अधिक का स्कोर बनाने में सफल नहीं हो पाई है. कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाया है. इन सबके बीच वार्नर की टीम में वापसी हुई है. पहले कहा गया था कि वो तीसरे मैच से भी बाहर रह सकते हैं. लेकिन उनकी वापसी हुई है. बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ सीरीज के बाकी मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम : टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कपतान), सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, मोइजेज हेनरिक्स, मार्नस लाबुशैन, नाथन लॉयन, मिशेल नासेर, जेम्स पैटिनसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर.

टी नटराजन कर सकते हैं डेब्यू

बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज उमेश यादव चोटिल हो गए थे. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उन्हें तीसरे टेस्ट से बाहर बैठना पड़ सकता है. ऐसे में उनकी जगह कौन लेगा या फिर सिडनी में टीम चार गेंदबाजों के साथ उतरेगी, इसको लेकर भी सवाल बना हुआ है.

खबर है कि टीम मैनेजमेंट पांच गेंदबाजों के साथ ही उतरना चाहता है. ऐसे में उमेश की जगह टीम में किसे शामिल किया जाएगा, शार्दुल ठाकुर या टी नटराजन, इसको लेकर सवाल बना हुआ है. टाइम्स ऑफ इंडिया की मानें तो टी-नटराजन को मौका दिया जा सकता है.

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, पहली बार बनी टेस्ट की नंबर बन टीम, पाकिस्तान के हारने से टीम इंडिया को हुआ सीधा नुकसान

First published: 31 December 2020, 9:01 IST
 
अगली कहानी