Home » क्रिकेट » IND vs AUS 3rd Test: India lodge complaint of racial abuse against Siraj, Bumrah at SCG
 

IND vs AUS 3rd Test: हारने लगा तो ऑस्ट्रेलिया उतरा बेशर्मी पर! मोहम्मद सिराज और बुमराह पर की नस्लवादी टिप्पणी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2021, 0:10 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले के पहले दिन और दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों को दबदबा देखा गया. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर शिकंजा सकते हुए उन्हें 338 रनों पर ही रोक दिया. इसके बाद रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने टीम इंडिया को एक अच्छी शुरूआत दिलाई. हालांकि, दिन का तीसरा दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम रहा. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने इस सीरीज में अभी तक जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे फैंस को उम्मीद जरूर होगी कि टीम इस टेस्ट में वापसी कर सकती है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने इन खिलाड़ियों को अपने निशाने पर ले लिया है और इन खिलाड़ियों के साथ अभ्रद व्यवहार किया जा रहा है.

डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आने वाले दर्शक बीते दो दिनों से मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणियां कर रहे थे और उन्हें गाली भी दे रहे थे. इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन से इसकी शिकायत की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान ने मैच अधिकारियों से इस बारे में बात की है.


सिडनी टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया के अधिकारियों ने आईसीसी के अधिकारियों और स्टेडियम की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों से बात की है. इस दौरान मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह भी मौजूद रहे. खबरों की मानें तो कप्तान रहाणे ने बताया कि रैंडविक एंड पर बैठे दर्शक सिराज को गालियां दे रहे थे. जिस दौरान सिराज पर ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने नस्लीय टिप्पणी की उस दौरान वो फाइन लेग बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे.

भारतीय टीम की तरफ से इस मामले में आईसीसी को शिकायत भेज दी गई है. वहीं टीम मैनेजमेंट से मैच के दोनों अंपायर और मैच रेफरी डेविड बून ने बात की है. जबकि तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद सिडनी स्टेडियम की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों ने सिराज और बुमराह से बात की है.

बता दें, ऐसा पहली बार नहीं है जब ऑस्ट्रेलिया हारने के बाद इस तरह से बेशर्मी पर उतर आया हो. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने पांच भारतीय खिलाड़ियों को विवाद में घसीटते हुए उन पर बॉयो बबल तोड़ने का आरोप लगाया था. हालांकि, बाद में साफ हुआ कि किसी भी खिलाड़ी ने कोई नियम नहीं तोड़ा था. इस दौरान ब्रिसबेन टेस्ट को लेकर भी टीम इंडिया पर दवाब बनाया जा रहा है.

IND vs AUS 4th Test: कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने के कारण खतरे में पड़ा ब्रिसबेन टेस्ट, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर पड़ सकता है असर- रिपोर्ट

First published: 9 January 2021, 23:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी