Home » क्रिकेट » IND vs AUS 3rd Test: Jadeja ruled out for six weeks with fractured thumb
 

IND vs AUS 3rd Test: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, रवींद्र जडेजा 2-3 सप्ताह के लिए हुए बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2021, 23:04 IST

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs Australia Test Series) का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. इस मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया (Team India) 244 रनों पर ऑल आउट हो गई. इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए हैं. पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 197 रनों की बढ़त बना ली है.

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन जहां भारतीय बल्लेबाज भारतीय ऑल राउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान चोटिल भी हो गए. वहीं तीसरे दिन के टी ब्रेक के बाद दोनों खिलाड़ी मैदान पर वापस नहीं आए दोनों खिलाड़ियों को अस्पताल लेकर जाया गया था, जहां उनका स्कैन हुआ था. वहीं अब स्कैन रिपोर्ट सामने आने के बाद दावा किया जा रहा है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के हाथ में प्रैक्चर आया है और वो अगले 6 सप्ताह तक बाहर रह सकते हैं.


क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, रवींद्र जडेजा के बाएं हाथ का अंगूठ डिसलोकेट हो गया है और उनकी हड्डी भी टूट गई है. इस चोट के कारण जडेजा ना सिर्फ सिडनी टेस्ट बल्कि ब्रिसबेन में प्रस्तावित टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं. इतना ही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी जडेजा खेलेंगे इसको लेकर संदेह है.

बता दें, जडेजा सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन मिचेल स्टार्क की एक गेंद पर चोटिल हो गए थे. हालांकि, चोटिल होने के बाद भी उन्होंने अपनी बल्लेबाजी जारी रखी थी. वहीं न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि जडेजा को फ्रैक्चर हुआ है और उन्हें बल्लेबाजी करने में काफी परेशानी आने वाले ही.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया,"रवींद्र जडेजा को अपने बायें हाथ के अंगूठे में डिसलोकेशन और फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा है. उनके लिए दस्ताने पहनना और बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल होगा. किसी भी स्थिति में, वह कम से कम दो से तीन सप्ताह तक बाहर रहेगें. इसका मलतब है कि वो फाइनल टेस्ट से भी बाहर रहेंगें. वहीं पंत बल्लेबाजी करने में सक्षम होंगे क्योंकि उनकी चोट उतनी गंभीर नहीं है."

बता दें, जडेजा की इंजरी टीम इंडिया के लिए काफी बड़ा झटका है. जडेजा ने इस टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को चार झटके दिए थे. दूसरी तरफ उन्होंने नाबाद 28 रनों की पारी भी खेली थी. जिसके कारण कंगारू टीम 100 रनों से कम की बढ़त हासिल करने में सफल हुई थी. रवींद्र जडेजा का चोटिल होना टीम के लिए चिंता की बात इसलिए भी हैं क्योंकि टीम के पास ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो उनकी जगह ले सके. ऐसे में टीम को अगले मैच में या तो एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरना पड़ेगा या फिर पांच गेंदबाजों के साथ उतरना पड़ेगा.

IND vs AUS 3rd Test: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया में किया वो कारनामा जो नहीं कर पाया है कोई बल्लेबाज

First published: 9 January 2021, 19:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी