Home » क्रिकेट » IND vs AUS 3rd Test: Ravindra Jadeja Direct Throw Send Steve Smith Pavilion, Sanjay Manjrekar Tweet
 

IND vs AUS 3rd Test: रवींद्र जडेजा ने डायरेक्ट थ्रो कर स्मिथ को दिखाई पवेलियन की राह, संजय मांजरेकर ने ट्वीट कर कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2021, 13:39 IST

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच बार्डर-गावस्कर सीरीज  (India vs Australia Test Series) का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. इस मैच का दूसरा दिन टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के नाम रहा.

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने टीम इंडिया को पहले दिन की सफलता दिलाई और उसके बाद अपनी गेंदबाजी के दम पर उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को मुश्किल परिस्थिति में डाल दिया. इसके बाद उन्होंने एक ऐसा थ्रो फेंका जिसके कारण उनकी काफी तारीफ हो रही है.


रवींद्र जडेजा के इस थ्रो के कारण ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 338 रनों पर समाप्त हुई. जडेजा की इस फील्डिंग के कारण उनकी काफी तारीफ हो रही है और कभी उनकी आलोचना करने वालों में शुमार टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) भी अब उनके मुरीद बनते हुए दिखाई दे रहे हैं.

दरअसल, सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने अपना शतक लगा लिया था वो 130 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट गिर चुके थे और स्मिथ अपने पास अधिक से अधिक समय तक स्ट्राइक रखना चाहते थे. ऑस्ट्रेलिया पारी का 106वां ओवर फेंकने जसप्रीत बुमराह आए थे और उनकी ओवर की चौथी गेंद पर स्मिथ ने बैकवर्ड स्क्वायर लेग की तरफ शार्ट खेला.

IND vs AUS 3rd Test: रवींद्र जडेजा ने फेंका ऐसा शानदार थ्रो, स्मिथ हुए रन आउट, वीडियो देख आप भी करेंगे तारीफ

वहीं जडेजा जो स्क्वायर लेग पर खड़े थे वो भागते हुए आए और उन्होंने विकेटकीपर की तरफ डायरेक्ट थ्रो किया. जडेजा का थ्रो सीधे विकेट पर जाकर लगा और स्मिथ रन आउट हुए. जडेजा के इस थ्रो की चारों तरफ चर्चा हो रही है. वहीं टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर भी जडेजा की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए.

संजय मांजरेकर ने रवींद्र जडेजा के इस थ्रो पर ट्वीट किया,"असंभव जैसा यह काम सिर्फ रवींद्र जडेजा जैसा फील्डर ही संभव बना सकता था. यह सिर्फ सटीकता की बात नहीं है. जडेजा ने जिस तेजी से यह थ्रो किया, वह रन आउट होने की बड़ी वजह बनी. बेहद शानदार!" बता दें, मांजरेकर और जडेजा के बीच विश्व कप के दौरान काफी विवाद हुआ था और इसने काफी चर्चा भी बटोरी थी. उस दौरान मांजरेकर ने जडेजा को टुकड़ों में खेलने वाले खिलाड़ी बताया था.

IND vs AUS 3rd Test: रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया अद्भुत रिकॉर्ड, कंगारू टीम के खिलाफ कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया है ऐसा

First published: 8 January 2021, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी