Home » क्रिकेट » IND vs AUS 3rd Test: Ravindra Jadeja's bullet throw ends centurion Steve Smith's innings
 

IND vs AUS 3rd Test: रवींद्र जडेजा ने फेंका ऐसा शानदार थ्रो, स्मिथ हुए रन आउट, वीडियो देख आप भी करेंगे तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2021, 11:04 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में दूसरे दिन 166/2 से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 338 रन बनाने में सफल हुई है. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में स्टीव स्मिथ ने शतकीय पारी खेली है. स्मिथ 131 रनों पर रन आउट हुए. स्मिथ को जडेजा ने एक बेहतरीन थ्रो फेंककर रन आउट किया और ऑस्ट्रेलियाई पारी को 338 पर ही रोक दिया. रवींद्र जडेजा का यह थ्रो इतना शानदार था कि हर कोई बस इसकी तारीफ ही कर रहा है.

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी का 106वां ओवर जसप्रीत बुमराह फेंकने आए थे. ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट गिर चुके थे, ऐसे में क्रीज पर मौजूद स्मिथ अधिक से अधिक समय तक स्ट्राइक अपने पास रखना चाहते थे. उन्होंने इस ओवर की चौथी गेंद को बैकवर्ड स्क्वायर लेग की तरफ खेला और तेजी से दो रन लेने की कोशिश की.


रवींद्र जडेजा जो स्क्वायर लेग पर खड़े थे, उन्होंने अपनी दांई और दौड़ लगाई. जडेजा जब तक गेंद थ्रो करते उससे पहले तक रहाणे ने उन्हें इशारों में बताया कि उन्हें गेंदबाज की तरफ थ्रो करना चाहिए. लेकिन जडेजा ने कप्तान की बात ना मानते हुए गेंद सीधे विकेटकीपर की तरफ थ्रो की. जडेजा का थ्रो सीधा जाकर लगा और स्मिथ रन आउट हुए. जडेजा का यह थ्रो काफी शानदार था.

बता दें, इससे पहले दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने गेंद से भी टीम इंडिया को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला. उन्होंने मेजबान टीम को दिन का पहला झटका लाबुशेन के रूप में दिया, जो 91 रन बना चुके थे. जडेजा ने लाबुशेन को रहाणे के हाथों कैच आउट करवां पवेलियन की राह दिखाई और स्मिथ और लाबुशेन की शतकीय साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद जडेजा ने मैथ्यू वेड, पैट कमिंस और नाथन लॉयन का भी विकेट झटका.

IND vs AUS 3rd Test: स्टीव स्मिथ ने टीम इंडिया के खिलाफ रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में किया ये बड़ा कारनामा

First published: 8 January 2021, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी