Home » क्रिकेट » IND Vs AUS 3rd Test: Rishabh Pant hit on the left elbow while batting, taken for scans
 

IND vs AUS 3rd Test: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ऋषभ पंत हुए चोटिल, अगले मुकाबले में खेलना मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2021, 23:10 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया 2 विकेट खोकर 96 रन बनाने में सफल हुई थी. इसके बाद तीसरे दिन के पहले सेशन तक टीम इंडिया की पकड़ मजबूत रही. तीसरे दिन के पहले सेशन तक टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 195 रन बना लिए थे. लेकिन इसके बाद तीसरे दिन के दूसरे सेशन में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की और टीम इंडिया को 244 रनों पर ही रोक दिया.

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों के शरीर को अपना निशाना बनाया और लगातार भारतीय खिलाड़ियों के शरीर पर गेंद आती रही. कई खिलाड़ियों को इस दौरान चोट लगी. वहीं ऋषभ पंच जो हनुमा विहारी के रन आउट होने के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए थे, वो पैट कमिंस की एक शार्ट गेंद पर चोटिल हो गए थे. यह गेंद उनके बाएं हाथ की कोहनी पर लगी थी. इस चोट के बाद पंत काफी दर्द में दिखे थे. 


टीम इंडिया के फिजियो ने उन्हें देखा. हालांकि, उन्होंने इसके बाद कुछ देर बल्लेबाजी जरूर की.पंत जिन्होंने इस मैच में शुरूआत में काफी अच्छी बल्लेबाजी जरूर की थी, लेकिन जैसे ही उन्हें चोट लगी, उसके बाद से उन्होंने अपना लय खो दिया और 36 रनों पर आउट हो गए.

ऋषभ पंत को टीम इंडिया की पहली पारी के बाद स्कैन के लिए लेकर जाया गया है. बीसीसीआई ने यह जानकारी साझा की है. आईसीसी के नियमों के अनुसार, साहा उनके जगह आए हैं और वो टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग कर रहे हैं. ऋषभ पंत को लेकर बड़ सवाल बना हुआ है कि क्या वो अगले मुकाबले में खेल पाएंगे, क्योंकि उनकी चोट गंभीर दिख रही है.

 

बता दें, इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 338 रन बनाए. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्मिथ ने शतक लगाया था तो लाबुशेन ने 91 रनों की पारी खेली थी. वहीं जडेजा ने भारत के लिए चार विकेट झटके थे. इसके जवाब में भारत की पहली पारी 244 रनों पर ही सिमट गई. टीम इंडिया के लिए गिल और पुजारा ने अर्धशतक लगाया, जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 4 विकेट झटके.

IND vs AUS 3rd Test: रवींद्र जडेजा ने डायरेक्ट थ्रो कर स्मिथ को दिखाई पवेलियन की राह, संजय मांजरेकर ने ट्वीट कर कही ये बात

First published: 9 January 2021, 11:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी