Home » क्रिकेट » IND vs AUS 3rd Test: Rishabh Pant sets unique batting record in Australia
 

IND vs AUS 3rd Test: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया में किया वो कारनामा जो नहीं कर पाया है कोई बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2021, 12:59 IST

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज (India vs Australia Test Series) का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच के तीसरे दिन भारतीय पारी 244 रनों पर ही सिमट गई. तीसरे दिन पुजारा ने अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि ऋषभ पंत ने 36, जडेजा ने नाबाद 28 और अश्विन ने 10 रनों की पारी खेली.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जब बल्लेबाजी करने आए थे, तो काफी रंग में दिखे थे और काफी अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे थे. लेकिन जब गेंद उनकी कोहनी में लगी तो बात बिगड़ गई. हालांकि, पंत ने अपनी 36 रनों की पारी के दम पर ही एक ऐसा कारनामा किया था जो आज तक ऑस्ट्रेलिया में आने वाली मेहमान टीम का कोई भी बल्लेबाज कंगारू टीम के खिलाफ नहीं कर पाई है.


दरअसल, इस मैच में जैसे ही ऋषभ पंत ने 25 रन बनाए, वैसे ही वो ऑस्ट्रेलिया में लगातार 9 पारियों में 25 से अधिक रन बनाने वाले पहले मेहमान बल्लेबाज बए गए हैं. इससे पहले उन्होंने मेलबर्न में 29 रनों की पारी खेली थी और उस दौरान उन्होंने वैली हैमंड, रुसी सुरती और विवियन रिचर्ड्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की बराबरी कर ली थी. लेकिन इस मैच में उन्होंने सब को पीछे छोड़ दिया.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के दौरान, ऋषभ पंत ने एक और मुकाम हासिल किया है.ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया में 400 रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया में अपनी नौवीं पारी खेलते हुए, ऋषभ पंत ने यह मुकाम हासिल किया है और इस दौरान उनका औसत 58 से अधिक है. साल 2018 में अपना डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत के टेस्ट की सर्वश्रेष्ठ पारी 159 रन की है जो उन्होंने सिडनी के इसी मैदान पर 2019 में खेली थी.

IND vs AUS 3rd Test: रवींद्र जडेजा ने डायरेक्ट थ्रो कर स्मिथ को दिखाई पवेलियन की राह, संजय मांजरेकर ने ट्वीट कर कही ये बात

First published: 9 January 2021, 11:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी