Home » क्रिकेट » IND vs AUS 3rd Test: Umesh Yadav Ruled out From Test Series, T Natarajan might get Chance
 

IND vs AUS 3rd Test: सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, उमेश यादव हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2020, 13:21 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 7 जनवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज उमेश यादव जो मेलबर्न टेस्ट में चोटिल हो गए थे, वो सीरीज के बाकी के दोनों मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. बता दें, टीम इंडिया का मैनेजमेंट अगले मैच में भी पांच गेंदबाजों के साथ उतरना चाहता है, जिसके कारण उसकी परेशानियां खड़ी हो सकती है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, उमेश यादव जल्द ही स्वदेश वापस लौट रहे हैं. वहीं रिपोर्ट की मानें तो उनकी जगह सिडनी में प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है. इस मामले से जुड़े एक बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा,"हालांकि, लोग टी नटराज के द्वारा किए गए प्रदर्शन से काफी खुश है, लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने तमिलनाडु के लिए सिर्फ एक ही फर्स्ट क्लास मैच खेला है. जबकि शार्दुल ठाकुर घरेलू क्रिकेट में मुंबई की तरफ से लगातार खेलते रहे हैं."


शार्दुल ठाकुर ने 62 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 206 विकेट लिए हैं. शार्दुल को प्लेइंग इलेवन में इसलिए भी शामिल किया जा सकता है, क्योंकि वो आखिरी में कुछ रन बना सकते हैं. शार्दुल के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6 अर्धशतक हैं और कई मौंको पर उन्होंने टीम इंडिया के लिए सीमित ओवर क्रिकेट में कुछ जरूरी रन भी बनाए हैं.

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि टी नटराजन को उमेश यादव की जगह मौका दिया जा सकता है. हालांकि, उमेश की जगह नटराजन को ही रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में रखा जाएगा, इसको लेकर टीम मैनेजमेंट ने फैसला ले लिया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की मानें तो सिडनी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में किसे शामिल किया जाएगा, इसका फैसला कोच रवि शास्त्री, कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और गेंदबाजी कोच भरत अरूण मिलकर लेंगें.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में खेला गया था. उस मैच में टीम इंडिया दूसरी पारी में 36 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. मैच में टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की और मेलबर्न में हुए बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में उसमे ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी हार दी. टीम इंडिया की यह जीत कई मायनों में ऐतिहासिक थी. ऐसे में सिडनी में होने वाला मुकाबला काफी मजेदार और कांटे का होने वाला है, क्योंकि दोनों देश इस मैच से सीरीज में वापसी करना चाहेगी.

IND vs AUS 3rd Test: रोहित शर्मा के आने के बाद किसी खिलाड़ी को बैठना पड़ेगा बाहर, मैच से पहले जाने सब कुछ

First published: 31 December 2020, 13:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी